कानपुर घटना में हमारे साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा ऐसी कार्रवाई करेगे जिससे बदमाश भी पछताएंगे: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ा दी है. अब विकास दुबे के बारे में खबर देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम मिलेगा.

पांच दिन भी विकास दुबे का पता नहीं, लेकिन उसके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इस बाबत एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर घटना में नामित और वांछित अमर दुबे को आज सुबह मार गिराया गया है.

इस बदमाश के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किया गया है. बीती रात 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश श्यामू वाजपेयी और दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर घटना में साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. बदमाशों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी. ऐसी कार्रवाई होगी कि जिससे बदमाश पछताएंगे.

गौरतलब है कि 2 जुलाई की रात को बिकारू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के बाद से ही गैंगस्टर विकास दुबे फरार है.

उसकी तलाश में छापेमारी जारी है. फरीदाबाद एक होटल में विकास दुबे के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की. यहां विकास दुबे नहीं मिला, लेकिन उसका गुर्गा प्रभात मिला.

विकास दुबे के रिश्तेदार प्रभात समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनके पास से चार असलहे बरामद हुए हैं, जिनमें दो सरकारी असलहे है.

दोनों सरकारी असलहों को 2 जुलाई की रात पुलिस से छीना गया था. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसमें नीली शर्ट में एक शख्स दिखाई दे रहा है.

पुलिस को शक है कि नीली शर्ट में दिखाई दे रहा है शख्स ही विकास दुबे है. पुलिस को आशंका है कि विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर में ही कहीं छिपा है. इस वजह से एसटीएफ और यूपी पुलिस की एक टीम दिल्ली में कैंप कर रही है. इसके साथ ही यूपी के अलग-अलग हिस्सों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इन सबके बीच विकास दुबे के करीबियों पर एक्शन जारी है. बुधवार सुबह हमीरपुर में विकास दुबे के दाहिने हाथ अमर दुबे को मार गिराया गया. इसके थोड़ी देर बाद पुलिस ने कानपुर में श्यामू वाजपेयी को एनकाउंटर में पकड़ लिया. दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com