कानपुर के अहिरवां एयरपोर्ट से कारगो सेवा जल्द ही शुरू होने जा रही है….

 शहर के व्यापारियों, कारोबारियों एवं उद्योगपतियों के लिए खुशखबरी है। कानपुर के अहिरवां एयरपोर्ट से कारगो सेवा जल्द ही शुरू होने जा रही है। इस सेवा के शुरू होते ही कारोबार को पंख लगना तय है। सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की दिल्ली से आई टीम ने अहिरवां एयरपोर्ट का सर्वे किया और एयरपोर्ट के डायरेक्टर जमील खालिक के साथ बैठक की। 
तय हुआ कि बुधवार को शहर के कारोबारी, उद्योगपतियों के साथ बैठक करके उनकी मंशा जानेंगे। अहिरवां एयरपोर्ट के डायरेक्टर जमील खालिक ने बताया कि अहिरवां एयरपोर्ट से जल्द ही कारगो सेवा शुरू होगी, बुधवार को व्यापारियों एवं कारोबारियों के साथ बैठक करके उनकी मंशा भी जानेंगे कि व्यापारी क्या चाहते हैं। 
इन बिंदुओं पर हो चुका सर्वे 

-महानगर व आसपास कितनी फैक्ट्रियां हैं, कितने का कारोबार है। 
-प्रतिदिन कितना उत्पादन है। 
-कहां कहां कितना माल जाता है। 
– अभी माल कैसे भेजते हैं। 
-किस प्रांत, किस स्थान के लिए अधिक माल की आपूर्ति होती है। 
-कौन-कौन से आइटम हैं जिनकी आपूर्ति अधिक होती है। 

अभी कारोबारियों को दिक्कत 
कानपुर के कारोबारी अभी ट्रेन से ही माल बाहर भेजते हैं जिससे माल पहुंचने में कई दिन लग जाते है। व्यापारियों को माल भेजना जरूरी हुआ तो उन्हें लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट जाना पड़ता है लेकिन अहिरवां से ये सेवा शुरू होने के बाद व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी। 
किसानों को मिलेगी राहत 
अहिरवां एयरपोर्ट से कारगो सेवा में किसानों को माल भेजने में बड़ी राहत मिल सकती है। इस राहत का लाभ ये होगा कि कानपुर और आसपास जिलों व कस्बों की सब्जी कुछ ही घंटे में देश के किसी भी कोने में पहुंच जाएगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com