कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने डॉ. कफील खान से दिल्ली में मुलाकात की

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को गोरखपुर के डॉ. कफील खान से मुलाकात की. कफील खान कुछ दिन पहले ही जेल से छूटे हैं. नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन करने और भड़काऊ बयान देने के आरोप में कफील खान पर NSA लगाया गया था, लेकिन अदालत के आदेश के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.

डॉक्टर कफील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हर संभव मदद का वादा किया था. अब दिल्ली में डॉक्टर कफील खान अपने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी से मिले.

दिल्ली में हुई इस मुलाकात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम मौजूद थे.

आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था. पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान, विरोध प्रदर्शन और पत्र लिखकर कांग्रेसियों ने डॉक्टर कफ़ील खान की रिहाई का मुद्दा उठाया था.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसी महीने की शुरुआत में कफील खान पर फैसला सुनाया था, साथ ही उनपर NSA लगाने और फिर उसकी अवधि बढ़ाने को गलत करार दिया था. अदालत ने ही कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश दिया था.

जब कफील खान जेल से रिहा हुए थे, तब भी प्रियंका गांधी की ओर से ट्वीट कर बधाई दी गई थी. तब प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया.

आशा है कि यूपी सरकार डॉ. कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी. डॉ. कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com