कहते हैं जहां चाह है वहीं राह है इस बात को सपना चौधरी ने अपने हुनर और लगन से सच साबित किया

सपना चौधरी का नाम भला कौन नहीं जानता है. उनकी पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि हरियाणवी डांसर सपना साल 2018 में भारत में सर्च होने वाली टॉप सेलेब्रिटीज की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थीं. उनकी फैन फॉलोइंग बड़े शहरों से लेकर गांव तक फैली हुई है. सोशल मीडिया पर अगर उनके फॉलोअर की बात करें तो सपना चौधरी के फेसबुक अकाउंट पर 30 लाख से अधिक और इंस्टाग्राम पर लगभग 20 लाख फॉलोअर हैं.

कहते हैं कि हर सफलता के पीछे संघर्ष और कड़ी मेहनत छिपी होती है. सपना चौधरी के साथ भी कुछ ऐसा ही है. सफलता के इस मुकाम को हासिल करने के लिए सपना चौधरी को भी कम मेहनत नहीं करनी पड़ी. कहते हैं जहां चाह है वहीं राह है,  इस बात को सपना चौधरी ने अपने हुनर और लगन से सच साबित किया है. यही वजह है कि सपना चौधरी की आज किसी रोल मॉडल से कम नहीं है. सपना ने अपने शुरूआती दिनों में बहुत ही संघर्ष  झेलना पड़ा. सपना के संघर्ष की कहानी शायद कम लोग ही जानते हैं. आज सपना चौधरी के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें बताएंगे जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं है.

सपना चौधरी का जन्म 25 दिसंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. बचपन में ही उनके पिता का निधन हो गया था. पिता की मौत के बाद परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया. ऐसे में सपना पर बड़ी जिम्मेदारी आन पड़ी. लेकिन सपना ने चुनौतियों से मुंह नहीं मोड़ा और कम उम्र में घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली. घर का खर्चा चलाने के लिए 12 वर्ष की उम्र में सपना ने स्टेज पर डांस करना शुरू कर दिया. सपना का डांस लोगों को पसंद आने लगा. इससे तरह से उनके घर का खर्च निकलने लगा. लेकिन अभी जिंदगी को नया मोड लेना था. सपना को पहला बड़ा ब्रेक अपने एलबम ‘सॉलिड बॉडी’ से मिला. जिसके बाद वे लोकप्रिय होनें लगीं. लेकिन इस दौरान उनकी पढ़ाई पर तरह से बंद हो गई.

खूबसूरती और ग्लैमरस के मामले में सपना चौधरी किसी बॉलिवुड ऐक्ट्रेस से पीछे नहीं हैं. सपना ने अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा ही छिपाकर रखा है. सपना की पर्सनल लाइफ के बारे में लोग उतना ही जानते हैं जितना सपना लोगों को बताना चाहती हैं. लोग तो यह भी नहीं जानते हैं कि उनका कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं और यह भी नहीं कि वह सिंगल हैं या शादीशुदा. सपना ने कभी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर किसी से बात नहीं की. माना जाता है वे पर्सनल लाइफ को चमक-दमक से दूर रखना चाहती हैं.

सपना का असली नाम बहुत कम लोग जानते हैं. उनका असली नाम सपना चौधरी नहीं है. उनका असली नाम सुष्मिता है. यह नाम उनकी आंटी ने रखा था. उनकी आंटी को ऐक्ट्रेस सुष्मिता सेन काफी पसंद थीं और उन्हीं के नाम पर सपना का नाम सुष्मिता रख दिया गया. हालांकि सपना की मां को उनका नाम पसंद नहीं था, इसलिए स्कूल में ऐडमिशन कराने के दौरान उन्होंने सपना नाम रखवा दिया. वहीं सपना का सरनेम भी चौधरी नहीं बल्कि अत्री है. चौधरी सरनेम सपना को उनके फैंस ने दिया है. आज भी इसी नाम से पहचानी जाती हैंं.

सफलता और लोकप्रियता की बुलंदी पर बैठीं सपना की लाइफ स्टाइल किसी सुपर स्टार से कम नहीं है. उनकी लाइफ बेहद लग्जरी है. उनके पास मंहगी गाडियों की पूरी एक रेंज हैं जिसमें ऑडी से लेकर कई अन्य मंहगी गाडियां शामिल है. अपनी सुरक्षा को लेकर भी सपना सर्तक रहती है. उनकी सुरक्षा में हमेशा आधा दर्जन बॉड़ीगार्ड साथ चलते हैं. इसके अलावा जब वे शो करने के लिए बाहर जाती हैं तो सुरक्षा पर सबसे अधिक खर्च करती हैं. उनकी सुरक्षा में पूरा एक दस्ता संग रहता है.

रिएलिटी शो बिग बॉस से सपना चौधरी को खूब पसंद किया गया. इस शो के चलते वे घर-घर पहुंच गईं. यहीं से उनके करियर को एक नई ऊंचाई भी मिली. इसके बाद उनके कई सोलो एल्बम रिलीज हुए. बिग बॉस के घर कुछ वक्त बिताने के बाद जब सपना चौधरी बाहर निकलीं तो वे पूरी तरह से बदली हुई थीं. सपना चौधरी अब लोक कलाकार वाली इमेज से बाहर आ चुकी थीं. आज सपना वेस्टर्न आउटफिट में भी नजर आती है.

हरियाणा में लोकगीतों की एक बेहद पुरानी शैली है जिसे रागिनी कहा जाता है. सपना चौधरी लोकगीत की इस शैली को अपना कर सफलता की बुलंदियों तक पहुंची हैं. इसके साथ ही वे ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘नानू की जानू’ जैसी कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. लेकिन सपना ने वो वक्त भी देखा है जिसे कोई नहीं देखना चाहता है. ये बात 2016 की है. इसी साल सपना पर अपने एक गाने में दलित विरोधी शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगा और गुरुग्राम में उनके खिलाफ एससी/एसटी ऐक्ट के तहत केस भी दर्ज हुआ. हालांकि बाद में यह मामला शांत हुआ और उन्हें बचा लिया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com