कप्तान विराट कोहली हम यहाँ सीरीज जीतने आए है: आज होगा T20 का ब्लास्ट

ऑस्ट्रेलिया जैसी बराबरी की टीम को कड़ी प्रतिस्पर्धा से मात देने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड में है. उसे पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जो इसी साल होने वाले विश्व कप के लिहाज से बेहद अहम है. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा.

यही न्यूजीलैंड है, जिसने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में भारत को मात दे उसके विश्व कप जीतने के अभियान को रोक दिया था. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हालांकि साफ कह दिया है कि इस दौरे पर कीवी टीम से बदला लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऋषभ पंत के स्थान पर लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की थी और संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने ऐसे संकेत दे दिए हैं की राहुल दोहरी भूमिका में दिख सकते हैं. संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है और यह देखना भी दिलचस्प होगा कि कोहली उन्हें एक और मौका देते हैं या नहीं.

भारतीय टीम को इस दौर पर अपनी गेंदबाजी को एक बार फिर परखने का मौका मिलेगा, क्योंकि टी-20 टीम में कुछ युवा गेंदबाज भी हैं जो विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं. जसप्रीत बुमराह चोट के बाद लौटकर उतने प्रभावी नहीं दिख रहे हैं जितने वो हुआ करते थे. इस सीरीज में उनके पास भी लय हासिल करने का मौका है क्योंकि न्यूजीलैंड में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के मुफीद होती हैं.

नवदीप सैनी ने हालिया दौर में अच्छा करते हुए अपनी दावेदारी पेश की है. इस सीरीज में भी उनके पास अपने आप को विदेशी जमीन पर साबित करने का मौका है, यही शार्दुल ठाकुर को लेकर है.

बल्लेबाजी में भारत को हालांकि थोड़ी निराश हुई है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन एक बार फिर चोटिल हो कर बाहर हो गए हैं. धवन ने चोट से बाद ही श्रीलंका सीरीज में वापसी की थी.

अगर न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए तो टीम का आत्मविश्वास हिला हुआ है और इसका कारण ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली 0-3 से हार है. भारत के खिलाफ सीरीज में टीम के सामने मुश्किलें कम नहीं हैं. ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी और जिमी नीशाम चोट के कारण बाहर हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com