ऐसे ले लॉकडाउन में घर पर पापड़ कटोरी चाट का मजा

लॉकडाउन के इस समय में घरों में कई तरह के व्यंजन बनाए जा रहे हैं और सभी इसमें कुछ नया ट्राई करना पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए पापड़ कटोरी चाट बनाने की स्पेशल Recipe लेकर आए हैं जिसका अनोखा अंदाज सभी को पसंद आएगा। बच्चे भी इसको बड़े शौक से खाना पसंद करते हैं। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

5 पापड़, 2 कप काबुली चना (उबला हुआ), 1-1 प्याज़ और टमाटर (कटा हुआ), आधा कप नमकीन बूंदी, 2 हरी मिर्च (कटी हुई), 1-1 टीस्पून चाट मसाला, भुना हुआ जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर, स्वादानुसार भुजिया सेव, थोड़ा-सा हरा धनिया (कटा हुआ), स्वादानुसार नींबू का रस और नमक।

पानी से भरी हुई थाली में पापड़ को डुबोकर तुरंत निकालकर सूती कपड़े पर रखें। कटोरी पर तेल लगाकर पापड़ को इसमें सेट करें। माइक्रोवेव में 1-2 मिनट तक माइक्रो हाई पर रखें। बाहर निकालकर कटोरी को ठंडा होने दें। कटोरी में से पापड़ को निकाल लें। बाउल में काबुली चना, टमाटर, प्याज़, हरा धनिया, नमकीन बूंदी, नींबू का रस और हरी मिर्च मिलाएं। इस मिश्रण को पापड़ कटोरी में डालें। ऊपर से चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर और नमक छिड़कें। स्वादानुसार भुजिया सेव डालकर तुरंत सर्व करें। काबुली चनेवाले मिश्रण को पापड़ कटोरी में डालकर तुरंत सर्व करें, नहीं तो पापड़ कटोरी गल जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com