एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जो भी निर्देश हैं उसका पालन किया जा रहा है: ADG प्रशांत कुमार

उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या और मामले में आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर से जुड़े तमाम सवालों का जवाब दिया है.

उन्होंने खास बातचीत में कहा है कि कानपुर गोलीकांड में शामिल 12 ऐसे अभियुक्त हैं जो भागे हुए हैं. उन्हें ढूंढने की कोशिश जारी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द सबूत जुटाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी.

विकास दुबे से पूछताछ को लेकर प्रशांत कुमार ने कहा कि उससे कोई औपचारिक पूछताछ नहीं हो पाई. लेकिन पूरे केस को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. अन्य अभियुक्त जो फरार हैं उनको पकड़ने की कोशिश जारी है.

प्रशांत कुमार ने कहा कि हम जल्द से जल्द सबूत जुटाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेंगे और फास्ट ट्रैक कराकर अभियुक्तों को सजा दिलाएंगे. विकास दुबे और उसकी पत्नी से पूछताछ को लेकर प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे की पत्नी को कानपुर की पुलिस लेकर गई थी.

पूछताछ करने के बाद उनको छोड़ दिया गया. उनके साथ उनका नाबालिग बेटा भी था. उससे भी पूछताछ हुई. उन्होंने जो जानकारी दी है उससे उनके खिलाफ कोई अपराध नहीं बन रहा है. उनको छोड़ दिया गया और एक आम नागरिक की तरह वे अपने घर में रह रहे हैं.

प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया था. जो बचे हुए अपराधी हैं उनके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे. लगभग 12 ऐसे अभियुक्त हैं जो भागे हुए हैं. उन्हें ढूंढने की कोशिश जारी है.

एनकाउंटर को लेकर सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि एनकाउंटर फर्जी है. सवाल है कि गाड़ी बदल दी गई. इन सवालों पर प्रशांत कुमार ने कहा कि गाड़ी को लेकर जो भी सवाल हैं उसके लिए संस्थाएं हैं जांच करने के लिए.

हम उन संस्थाओं को जवाब देंगे. एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जो भी निर्देश हैं उसका पालन किया जा रहा है. और आगे भी किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com