एक बार फिर युवा, महिलाओं और किसानों की सारथी बनी योगी सरकार

स्‍वरोजगार प्रोत्साहन और मार्गदर्शन के लिए मुख्यमंत्री ने लॉन्च किया उद्यम सारथी एप

मोबाइल की एक क्लिक पर मिलेगी रोजगार की हर जानकारी

उत्तर प्रदेश दिवस पर योगी का प्रदेश को एक और सौगत

उद्यमियों को रोजगार का सबसे हाइटेक प्‍लेटफार्म मिला योगी सरकार से

ओडीओपी के तहत लांच हुआ उद्यम सारथी ऐप

लखनऊ 24 जनवरी

स्‍वरोजगार और उद्यम की तलाश में निकले युवाओं, महिलाओं और किसानों को योगी सरकार ने एक हाई टेक प्लेटफॉर्म दिया है।

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर एक उपहार के रूप में मुख्यमंत्री ने रविवार को से ‘उद्यम सारथी’ ऐप लांच किया।

स्‍वरोजगार और उद्योग से जुड़ा हाइटेक ऐप ओडीओपी योजना के तहत तैयार की गयी है। इस को युवाओं के लिए रोजगार की मास्‍टर की माना जा रहा है । उद्यम सारथी ऐप के जरिये लोग अलग अलग विभागों और क्षेत्र में रोजगार और व्‍यवसाय के उपलब्‍ध अवसरों की पूरी जानकारी कहीं भी और किसी भी वक्‍त हासिल कर सकेंगे । प्रदेश के विभिन्‍न क्षेत्रों में उद्योग के अवसर और उसके बारे में विस्‍तृत जानकारी ऐप में होगी । किसी भी तरह का व्‍यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया और उससे जुड़ी केंद्र व राज्‍य सरकार की योजनाओं का भी पूरा ब्‍योरा ऐप में उपलब्‍ध होगा ।

स्‍वरोजगार शुरू करने के लिए राज्‍य सरकार की सहायता और विशेषज्ञों की राय लेने की सुविधा भी इसमें मौजूद है। उद्योग शुरू करने के लिए लोन की उपलब्‍धता और अप्‍लाई करने की पूरी प्रक्रिया भी ऐप के से मिल जाएगी। इसके अलावा तैयार प्रोडक्‍ट के लिए बाजार की उपलब्‍धता, हर बिजनेस माडल की पूरी जानकारी,उसके विकास की गाइडलाइन भी ऐप में उपलब्ध है।

उद्यम सारथी ऐप शुरू करने के पीछे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की योजना युवाओं को रोजगार और व्‍यापार से जुड़ी हर जानकारी और सुविधा एक प्‍लेटफार्म पर उपलब्‍ध कराने की है। ताकि उत्‍तर प्रदेश को आने वाले समय में देश का सबसे बड़ा उद्यम हब बनाया जा सके । योगी सरकार की मंशा ऐप के जरिये युवाओं में उद्यम विकास को बढ़ावा दे कर नौकरी मांगने वालों की जगह नौकरी देने वालों की सूची में शामिल करने की है।

इस योजना के तहत योगी सरकार महिलाओं,किसान और युवाओं के लिए विकास की नई रूप रेखा भी पेश करने जा रही है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com