एक्सपर्ट ने बताया: रात को ब्रा पहनकर सोने से होते हैं ये बड़े नुकसान

रात को सोने से पहले ब्रा उतारना या नहीं इसको लेकर अक्सर महिलाएं सोच में रहती है। जहां कुछ का मानना है कि ब्रा पहनकर सोने से बीमारियां लगने का खतरा होता है। वहीं कई महिलाओं का सोचना है कि इसे रात को पहनने से ब्रेस्ट शेप खराब होती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक रात को ज्यादा टाइट ब्रा पहनकर सोने से सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती है। ऐसे में इसे रात को ना पहनने में ही भलाई है। मगर फिर भी आप इसे पहनना चाहती है तो इस बात का ध्यान रखें कि ब्रा ज्यादा टाइन हो। रात को ब्रा पहनकर सोने से होने वाले नुकसान…..
– रातभर ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट के लिए खतरनाक हो सकता है। एक्सपर्ट्स की मानें तो इससे ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा बढ़ता है। हालांकि अभी तक इस बात का कोई पक्का सबूत नहीं है मगर माना गया है कि कई घंटे ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा कई गुणा बढ़ जाता है। 

– रातभर टाइट ब्रा पहनकर सोने से नर्वस सिस्टम पर बुरा प्रभाव पड़ता है। असल में, ब्रा पर लगी तार ब्रेस्ट एरिया के आसपास की मसल्स को सिकोड़ देती है। ऐसे में नर्वस सिस्टम को भी नुकसान पहुंचता है। इसके अलावा टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के टिश्यू को भी नुकसान पहुंचता है। 
– लंबे समय से ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के आसपास पसीना जमा होने लगता है। ऐसे में उस एरिया पर बैक्टीरिया पनपने लगते हैं। इससे फंगल इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। इसके लिए जरूरी है कि रात को इस उतार कर सोएं। साथ ही दिन के समय भी सिंथेटिक से बनी ब्रा पहने। इसे पहनने से आपको ज्यादा पसीना आने की समस्या नहीं होगी। ऐसे में फंगल इंफेक्शन से बचाव रहेगा। 

– ब्रा को दिन के समय ही पहने। इसे दिन और रात दोनों समय पहनने से सिस्ट की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही कई घंटों तक इसे पहनने से त्वचा में खुजली हो सकती है। इसके अलावा और भी स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती है। 
– रातभर ब्रा पहन कर सोने से शरीर पर खून का दौरा ठीक से नहीं हो पाता है। इसे पहनकर सोने से ब्रेस्ट के आसपास के एरिया में खून का प्रवाह सही ढंग से नहीं हो पाता है। इसके कारण रात को नींद ना आने की परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com