उम्मीद से कहीं ज्यादा, Reliance Jio GigaFiber के प्लान्स की कीमत क्या हो सकती है, जानिए जवाब

Reliance Jio GigaFiber के कमर्शियल लॉन्च का इंतजार 12 अगस्त को कंपनी की AGM मीटिंग में खत्म हो सकता है। टेलिकॉम ऑपरेटर ने अब तक GigaFiber को कुछ क्षेत्रों में टेस्ट कर लिया है। इसके कमर्शियल लॉन्च में इसकी कीमतों, प्लान्स और अन्य डिटेल्स का पता चलेगा। 

इस सेवा की घोषणा पिछले साल की गई थी और तब से देश के कई शहरों में इसकी टेस्टिंग चल रही है। अब, Bank of America-Merrill Lynch, ब्रोकरेज फर्म की एक मार्केट ऑडिट रिपोर्ट में ये बताया गया है की Jio तीन ब्रॉडबैंड प्लान्स पेश कर सकता है

और इन तीनों में से कोई भी प्लान सस्ते नहीं होंगे, जितना की मोबाइल के समय में रहा था। इसका आगे रिपोर्ट में बताया गया की ये तीन प्लान्स- सिर्फ ब्रॉडबैंड, ब्रॉडबैंड+DTH और एक अनलिमिटेड प्लान, जिसमें ब्रॉडबैंड, DTH और IoT कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाई जाएगी।

Reliance Jio GigaFiber के टेस्ट रोलआउट में अब तक Jio 100Mbps की बैंडविथ का सिंगल प्लान ऑफर कर रहा है। नए प्लान्स के अनुसार, हो सकता है की कंपनी बैंडविथ को शुरुआत में 100Mbps तक की सीमित रखे। Jio की स्ट्रैटजी को ध्यान में रखें, तो कंपनी अनलिमिटेड इंटरनेट यूसेज, फ्री म्यूजिक, मूवी स्ट्रीमिंग जैसे बेनिफिट्स ऑफर कर सकती है। इसमें नॉन-अनलिमिटेड प्लान, अनलिमिटेड प्लान्स, बंडल्ड लैंडलाइन सेवा शामिल हो सकते हैं। इतने ऑफर्स के साथ ब्रॉडबैंड सेवा शायद उतनी भी सस्ती ना मिले, जितना यूजर्स उम्मीद कर रहे हों।

Reliance Jio हाल ही में मोबाइल नेटवर्क सेवाओं के मामले में Vodafone-Idea को मात देकर देश की सबसे बड़ी ऑपरेटर कंपनी बन गई है। यह उपलब्धि कंपनी को मात्र 3 साल के काम में मिल गयी है, जो काफी बड़ी बात है।

Jio के बाजर में आने से भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में भी काफी बड़ा बदलाव आया है। इससे ना सिर्फ 4G प्लान्स की कीमतों में कमी आई है, बल्कि डिजिटलाइजेशन के मामले में देशभर में इसका बड़ा प्रभाव पड़ा है। Reliance Jio GigaFiber के साथ कंपनी एक बार फिर एक दूसरे मार्केट को अपने हाथ में लेने का लक्ष्य बना रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com