उत्तर प्रदेश में कोरोना से हुई तीसरी मौत, वाराणसी के व्यापारी ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है वहीं इस बीमारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बस्ती और मेरठ के बाद रविवार को वाराणसी के एक व्यापारी की मौत कोविड 19 के कारण हो गई है। यूपी में कोराना से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

वाराणसी के बीएचयू में तोड़ा दम :

शुक्रवार को  वाराणसी के गंगापुर के रहने वाले एक व्यापारी की तबीयत ज्यादा  खराब होने पर उसे बीएचयू के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही व्यापारी ने दम तोड़ दिया। रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। गंगापुर स्थित उसके मुहल्ले को सील करते हुए लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। पूरे इलाके को सील करते हुए सेनेटाइज करने की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यापारी के परिवार और मिलने-जुलने वालों का भी सैंपल लेने की तैयारी कर रही है। जिस आईसीयू में व्यापारी को भर्ती किया गया था अब उसे भी सेनेटाइज किया जा रहा है। व्यापारी 15 मार्च को कोलकाता से लौटा था। वह पहले से मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था। वहीं, हज से लौटी एक महिला भी संक्रमित पाई गई है। यह बजरडीहा की है। पति के साथ दिल्ली से ट्रेन से बनारस आई थी। पति निगेटिव है।

यूपी में आज मिले 16 नए मरीज :

उत्तर प्रदेश में रविवार को 16 नए मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इनमें 15 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 264 हो गई है। इसमें 123 मरीज ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटेे हैं।  प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते दो दिनों में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से हुए इजाफे के पीछे तबलीगी जमात में शामिल लोग मुख्य कारण हैं। यूपी में अब कोरोना वायरस का संक्रमण कुल 30 जिलों तक फैल गया है। मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

किस जिले में कितने मरीज :

अब तक मिले मरीजों में नोएडा के 58, आगरा के 47, मेरठ के 32, गाजियाबाद के 14, लखनऊ के 10, कानपुर के 7, लखीमपुरखीरी चार, पीलीभीत के दो, वाराणसी के पांच, शामली के छह, जौनपुर के तीन, बागपत के दो, बरेली के छह, बुलंदशहर के तीन, बस्ती के पांच, हापुड़ एक, गाजीपुर के दो, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के चार, सहारनपुर के 20, हरदोई एक, प्रतापगढ़ के तीन, बांदा दो, शाहजहांपुर एक, रायबरेली 2, महाराजगंज के छह, हाथरस के चार, मिर्जापुर के चार, औरैया के तीन और बाराबंकी का एक मरीज शामिल है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com