उत्तराखंड सरकार ने 29 जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का लिया फैसला, जानिए क्या रहेगा बंद

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के केस भले ही कम हो रहे हों, लेकिन सरकार ने सख्ती दिखाते हुए कोविड कर्फ्यू 29 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है। व्यापारियों को राहत देते हुए सरकार ने हफ्ते में पांच दिन दुकानें खाेलने का फैसला लिया है। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक कोविड कर्फ्यू के दौरान दुकानें खुली रहेंगी।  कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में कोविड कर्फ्यू काे लेकर बैठक में फैसला लिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर के कम होने के बाद सरकार पिछले कुछ सप्ताह से कोविड कर्फ्यू  में ढील बढ़ा रही है। 

बताया कि व्यापारियों की मांग पर  जनरल मर्चेंट, परचून आदि दुकानें शनिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिनों के लिए खुलेंगी। सरकार ने होटल और रेस्टोरेंटों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया है। यह सभी रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे। जबकि, अब बार भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगी।  सरकार ने समस्त सरकारी ,अर्ध सरकारी ,निजी कार्यालय 50 क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया है जबकि, आवश्यक सेवाओ से सम्बंधित कार्यालय पूरी क्षमता से खुलेंगे। कहा कि कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 220 नए मरीज मिले और पांच संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 38 हजार से अधिक हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7026 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार शनिवार को सबसे अधिक 94 मरीज देहरादून जिले में मिले। जबकि हरिद्वार में 20 नए मरीज मिले हैं। राज्य के तीन जिलों में शनिवार को सिर्फ एक एक नया मरीज मिला है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 217 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 22 हजार को पार कर गई है। राज्य में शनिवार को पांच मरीजों की मौत हुई जबकि चार मरीजों की मौत के आंकड़े बैक डेट से स्टेट कंट्रोल रूम को भेजे गए। शनिवार को 25 हजार सैंपलों की रिपोर्ट आई जबकि 22 हजार सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 6.42 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95.26 हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com