उत्तराखंड में फिर टूटा रिकॉर्ड, दस हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आकड़ा, 668 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 2078 नए मामले मिले हैं। साथ ही, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी 40 हजार पार कर गया। यही नहीं छह माह में पहली बार है जब एक दिन में सर्वाधिक 16453 सैंपल की जांच की गई है। इधर, जनपद देहरादून में भी कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या दस हजार के पार पहुंच गई है। चिंताजनक पहलू ये है कि शनिवार को दून में की गई 1671 सैंपल की जांच में 668 की रिपोर्ट पॉजिटिव है। दून में 40 फीसद पॉजिटिविटी रेट रहा।

एम्स में कोरोना संक्रमित की मौत 

ऋषिकेश एम्स में भर्ती भटवाडी तहसील(उत्तरकाशी) के अमीन बाबू (डब्ल्यूबीएन) किशन लाल शाह की मौत हुई है। किशन लाल शाह की कोरोना रिपोर्ट कुछ दिन पहले पॉजिटिव आई थी। उन्हें उत्तरकाशी आइसीयू में भर्ती किया गया, लेकिन हालत बिगड़ने पर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया। शनिवार की देर रात को किशन लाल शाह की मौत हो गई। उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमितों चार की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कुल 16453 सैंपलों की जांच में 14375 की रिपोर्ट निगेटिव और 2078 की पॉजिटिव आई है। देहरादून में सर्वाधिक 668 लोग संक्रमित मिले हैं। ऊधमसिंह नगर में भी 397 नए मामले मिले हैं। हरिद्वार में 289 और नैनीताल में 231 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टिहरी में भी 146 और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। अब तक प्रदेश में 40085 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 67.29 फीसद यानी 26973 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 12460 एक्टिव केस हैं, जबकि 169 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

दारोगा और एआरटीओ संक्रमित 

रुड़की में कोरोना का कहर कम होने के बजाए लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को आई कोविड-19 की रिपोर्ट में एक महिला दारोगा और एआरटीओ कार्यालय में तैनात एक लिपिक सहित 21 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोतवाली रुड़की में तैनात एक महिला दारोगा का स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते उन्होंने कोविड-19 की जांच कराई थी। जांच में वह कोरोना संक्रमित आई है। कोतवाली रुड़की की एक महिला दारोगा पहले ही कोविड-19 पॉजिटिव आ चुकी है। महिला दारोगा को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं, कार्यालय सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी रुड़की के कार्यालय में तैनात एक लिपिक भी कोरोना संक्रमित आया है, जिसके बाद कार्यालय को सोमवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। एआरटीओ ज्योति शंकर मिश्रा ने बताया कि सोमवार कार्यालय में तैनात अन्य कर्मचारियों आदि की भी कोविड जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही कार्यालय खोलने पर निर्णय लिया जाएगा।

सेल्कू मेले में शामिल तीन लोग कोरोना पॉजिटिव 

उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण को लेकर बिल्कुल भी एहतियात नहीं बरती जा रही है, जिससे कोरोना संक्रमण गांव-गांव तक पहुंच चुका है। मुखवा गांव में आयोजित सेल्कू मेले में शामिल हुए तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशनी प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है।

878 मरीज डिस्चार्ज

प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों और कोविड-केयर सेंटर से 878 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं। इनमें ऊधमसिंह नगर से 325, देहरादून से 201, नैनीताल से 79, हरिद्वार से 72, टिहरी से 41, चंपावत से 30, रुद्रप्रयाग से 27, बागेश्वर से 24, पिथौरागढ़ से 23, उत्तरकाशी से 22, पौड़ी से 20 और अल्मोड़ा और चमोली से सात-सात मरीज हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com