ईरान के नेता अयातुल्ला खामनेई को ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के नेताओं से आतंक छोड़कर ईरान को फिर से महान बनाने के लिए कहा है। ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि ईरान के महान लोग जो अमेरिका से प्यार करते हैं एक ऐसी सरकार के लायक हैं जो सम्मान मांगने के लिए उन्हें मारने से ज्यादा उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने के लिए इच्छुक हो।
ट्रंप ने कहा कि ईरान को बर्बादी की ओर ले जाने के बजाय उसके नेताओं को आतंक को छोड़ देना चाहिए और ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए।
ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘जोकर’ करार देते हुए कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप ईरान के लोगों का समर्थन करने का सिर्फ दिखावा करते हैं और एक दिन वह हमारी पीठ पर जहरीला छुरा घोंप देंगे।

2012 के बाद पहली बार शुक्रवार की नमाज को संबोधित करते हुए खामनेई ने कहा कि ईरान वार्ता के लिए तैयार है लेकिन अमेरिका के साथ नहीं।खामनेई ने आगे कहा, जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे ने यह दिखा दिया है कि ईरान के लोग इस्लामिक रिपब्लिक का समर्थन करते हैं।

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ने वाले सबसे प्रभावी कमांडर की ‘कायराना तरीके से’ हत्या की। वहीं खामनेई ने यूक्रेन के विमान को गलती से गिराए जाने की घटना को ‘भयानक हादसा’ करार दिया।

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना ने ईरान के लोगों को जितना दुख पहुंचाया है उतना ही दुश्मनों को खुशी हुई है। खामनेई ने कहा कि पश्चिमी देशों में इतना दम नहीं हैं कि वे ‘ईरान के लोगों को घुटने के बल’ ला सकें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com