इस हेल्प लाइन पर नौकरी के लिए लगाई जा रही सिफारिश, आप भी ले सकते हैं ये सुविधा

 दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर पर इन दिनों अजीबो-गरीब सवाल पूछे जा रहे हैं। स्कूली शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार लाने के लिए शिक्षक दिवस पर इस हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की गई थी, ताकि लोग निगम स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया और स्कूलों में चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी ले सकें।   

स्कूलों में व्यवस्था सुधार के लिए अभिभावक इस हेल्प लाइन पर शिकायत और सुझाव दे सकते हैं। इसके विपरीत इस नंबर पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा ली गई परीक्षा से संबंधित सवाल पूछे जा रहे हैं। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और अन्य राज्यों से लोग परीक्षा परिणाम से लेकर, नौकरी तक की सिफारिश के लिए फोन कर रहे हैं।

हेल्प लाइन पर लोग परीक्षा में पास होने की तरकीब तक पूछ रहे हैं। रोजाना इस तरह के सात से 10 फोन आ रहे हैं। हेल्पलाइन नंबर से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि लोग प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं, जिन्हें परीक्षा की जानकारी के लिए डीएसएसएसबी की वेबसाइट देखने की सलाह दी जा रही है।

दक्षिणी निगम शिक्षा समिति की अध्यक्ष नंदिनी शर्मा ने बताया कि यह हेल्पलाइन नंबर निगम के 581 स्कूलों में शिक्षा के गुणात्मक सुधार के लिए जारी किया गया है। इससे संबंधित शिकायत की जा सकती है और सुझाव दिए जा सकते हैं। इसलिए लोगों से अपील है कि इससे संबंधित कॉल ही करें।

नवादा के स्कूल को किया जाएगा मॉडल स्कूल में विकसित

दक्षिणी निगम शिक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ. नंदिनी शर्मा ने बताया कि नवादा में जल्द ही निगम स्कूल को मॉडल स्कूल के रूप में परिवर्तित किया जाएगा। इस मॉडल स्कूल में डेस्क से लेकर ग्रीन बोर्ड और प्रोजेक्टर तक की सुविधाएं होंगी। जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा। निगम के अनुसार, हर वार्ड में ऐसे मॉडल स्कूल बनाए जाने की योजना पर कार्य चल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com