इस तरह बनाए ब्लूबेरी की स्वादिष्ट डिश

ब्लूबेरी प्यूरी को चीज़केक बैटर में डालना न केवल सुंदर है, बल्कि यह बेहद स्वादिष्ट भी है। चीज़केक अतिरिक्त-मलाईदार रहता है और इसमें एकदम तीखापन होता है जो आपको कहेगा, “बस एक और काट,” एक और हज़ार बार। यह एक आउटडोर डिनर के लिए एकदम सही अंत है और हालांकि चीज़केक उतना ही समृद्ध है, ताजा फल इसमें एक स्वागत योग्य चमक लाता है जिससे यह हमारे पसंदीदा ग्रीष्मकालीन मिठाई में से एक बन जाता है।

सामग्री

ब्लूबेरी प्यूरी के लिए

थोड़ी सी  ब्लू बैरीज़
2 बड़ी चम्मच दानेदार चीनी
2 चम्मच नींबू का रस
पपड़ी के लिए

9 ग्रैहम पटाखे, बारीक कुचल (लगभग 1 1/4 सी।)
5 बड़े चम्मच। पिघला हुआ मक्खन
1/4  दानेदार चीनी
चीज़केक के लिए

4 (8-ऑउंस।) क्रीम पनीर को नरम करता है, नरम
1 चम्मच दानेदार चीनी
2 बड़े अंडे
1 चम्मच शुद्ध वेनिला अर्क
1/4 सी. खट्टी मलाई
2 बड़ी चम्मच। बहु – उद्देश्यीय आटा
1/4 छोटा चम्मच। कोषर नमक
1 ग. ब्लूबेरी प्यूरी
टॉपिंग के लिए

फेटी हुई मलाई
ब्लू बैरीज़

दिशा-निर्देश:-

1. ओवन को 325° पर प्रीहीट करें। एक छोटे खाद्य प्रोसेसर में, ब्लूबेरी को तब तक ब्लेंड करें जब तक कि कोई बड़ा हिस्सा न रह जाए।

2. मध्यम आँच पर एक छोटे सॉस पैन में, ब्लूबेरी प्यूरी, चीनी और नींबू का रस डालें। एक उबाल लेकर आओ, फिर गर्मी कम करें और थोड़ा कम होने तक उबाल लें, कभी-कभी सरकते हुए, 10 मिनट। कमरे के तापमान तक ठंडा होने दीजिए।

3. क्रस्ट बनाएं: एक बड़े कटोरे में, ग्रैहम क्रैकर क्रम्ब्स, पिघला हुआ मक्खन और चीनी को एक साथ मिलाएं, जब तक कि मिश्रण गीली रेत जैसा न हो जाए। एक 8 “या 9” स्प्रिंगफॉर्म पैन के नीचे और ऊपर की तरफ दबाएं।

4. चीज़केक बनाएं: एक बड़े कटोरे में हैंड मिक्सर (या स्टैंड मिक्सर के कटोरे में) का उपयोग करके, क्रीम चीज़ और चीनी को तब तक फेंटें जब तक कोई गांठ न रह जाए। अंडे जोड़ें, एक समय में एक, फिर वेनिला और खट्टा क्रीम में हलचल करें। मैदा और नमक डालें और मिलाने तक फेंटें। 

5. मिश्रण को क्रस्ट के ऊपर डालें। पैन के निचले हिस्से को एल्युमिनियम फॉयल में लपेटें और एक बड़े रोस्टिंग पैन में रखें। बेकिंग पैन में आधा ऊपर आने के लिए पर्याप्त उबलते पानी डालें।

6. चीज़केक के केंद्र तक केवल थोड़ा सा झटके, लगभग 1 घंटा 30 मिनट तक सेंकना। गर्मी बंद करें, ओवन का दरवाजा खोलें, और चीज़केक को ओवन में ठंडा होने दें।

7. पन्नी को हटा दें और चीज़केक को पूरी तरह से ठंडा होने तक, कम से कम 5 घंटे और रात भर के लिए ठंडा करें।

8. परोसने के लिए तैयार होने पर, ऊपर से व्हीप्ड क्रीम और ब्लूबेरी के साथ चीज़केक डालें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com