इस कारण से सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं हो पाती महिलाएं

शादी के बाद यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए पुरुष और महिला दोनों को साथ देने की जरूरत होती है. ऐसे में कई बार आपने देखा होगा महिला यौन उत्तेजना हासिल करने में नाकाम साबित होती है. जी हाँ, वहीँ कई बार ऐसी अवस्था में यह संभव होता है कि वह यौन संबंध बनाने के लिए जरूरी इच्छा, उत्तेजना जाहिर करने में असफल हो जाती है. जी दरअसल ऐसा तब होता है जब महिला का साथी उसकी शारीरिक और भावानात्मक जरूरतों को पूरा करने में नाकाम हो जाता है.

इसी के साथ कई मामलों में ऐसा भी देखा गया है कि महिला और पुरुष के बीच इस दौरान बात करने का भी अंतर मुख्य कारण है. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि महिलाएं सेक्स को केवल एक शारीरिक संबंध की तरह नहीं देखती बल्कि उनके लिए शरीर से बढ़कर एक भावानात्मक जुड़ाव होता है जो वह हर रिश्ते में चाहती हैं. वह अपने पति से भी जुडी होती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि औरतों में यौन उत्तेजना की कमी क्यों होती है.

जी दरअसल इसका कारण शिक्षा के अभाव में महिला को बर्थ कंट्रोल के बारे में ठीक जानकारी ना हो और वो गर्भ ठहरने के डर के मारे सेक्स से घबरा जाना होता है. इसके अलावा नई शादीशुदा महिलाएं इसलिए इससे परहेज करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें काफी दर्द होता है. इसी के साथ कई महिलाओं को एड्स जैसे यौन संचारित रोगों का डर रहता है इसी कारण वह उत्तेजित नहीं होती है. इसके अलावा महिलाओं में सेक्स की इच्छा उम्र के साथ भी घट जाती है. वहीँ जब मासिक धर्म बंद हो जाते हैं तब भी महिलाएं सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं होती है. इसके अलावा गर्भाशय को निकलवाने के लिए करवाई गई या फिर अन्य किसी प्रकार की सर्जरी के कारण भी महिलाएं सेक्सुअली परफार्म नहीं कर पाती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com