इग्नोर न करें लिपस्टिक लगाते समय इन बातों को

लिपस्टिक लगाने का भी सही तरीका होता है. सही तरीके से लगाने से आपके लुक को परफेक्ट बना सकते हैं. किसी भी महिला की खूबसूरती की चाहत को पूरा करने में लिपिस्टिक का बड़ा योगदान माना जाता हैं. ऐसे में आपको जरूरत हैं लिपिस्टिक लगाते समय सही तरीके को आजमाने की. इसलिए आज हम आपके लिए लिपिस्टिक लगाने के सही तरीके से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं. 

स्‍क्रब और मॉइश्‍चराजर करते रहें 
लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके होंठ स्वस्थ हों, वरना लिपस्ट‍ि‍क भी फटी-फटी नजर आएगी. होंठों को समय-समय पर स्क्रब की मदद से साफ करती रहें ताकि ये स्मूद रहें और इनको मॉइश्चराइज करते रहना भी जरूरी है.

लिप लाइनर
लिप पेंसिल में लिपस्टिक की तुलना में ज्यादा वैक्स होता है जिस वजह से वह हमारे होंठों पर एक बैरियर बना देते हैं और लिप कलर होंठों के बाहर नहीं निकलता. इसलिए लिपलाइनर से शेप बनाकर लिपस्टिक लगा लें. 

प्राइमर लगाएं 
लिप प्राइमर लिपस्टिक को टिकाएं रखने में मदद करता है इसका इस्तेमाल लिप लाइनर, लिपस्टिक और लिप ग्लॉस लगाने से पहले करना चाहिए. प्राइमर का इस्तेमाल करने से होंठ की सतह स्मूथ हो जाती है जिससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती.

लगाए दो कोट 
लिपस्ट‍िक का पहला कोट लगाने के बाद उसे हल्का करना भी जरूरी है. इससे लिपस्टिक जम जाती है और इसके फैलने का डर भी नहीं रह जाता. अब आप चाहें तो अपनी इच्छानुसार हल्का या गाढ़ा, दूसरा कोट लगा सकती हैं. 

ब्‍लोटिंग करें 
लिपस्टिक को लम्‍बी देर तक टिकाएं रखने के लिए लिप ब्लोटिंग करें. टीशू पेपर को होंठों के बीच कुछ देर तक दबाकर रखें. ऐसा करने से लिप्स पर मौजूद अतिरिक्त तेल निकल जाएगा.उसके बाद होंठों पर लिपस्टिक लगाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com