आ गई हवा में उड़ने वाली कार…160KM की स्पीड से दौड़ेगी जानिए खास बातें…

पेट्रोल से चलने वाली थ्री-व्हीलर कार सड़क पर एक बार में 1,287 किमी चल सकती है। 482 किमी उड़ सकती है। जमीन पर इसकी रफ्तार 160 किमी प्रति घंटा है। वहीं, हवा में यह 180 किमी प्रति घंटा का गति से उड़ सकती है। इसे ड्राइव मोड से हेलिकॉप्टर मोड में जाने के लिए महज 10 मिनट लगते हैं।

ब्रिटेन में डच कंपनी पीएएल-वी इंटरनेशनल ने पहली उड़ने वाली कार पीएएल-वी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। फ्लाइंग कार की डिलीवरी 2020 से पहले शुरू हो जाएगी। कंपनी के अधिकारी बीऊ जनाओ मेट्ज ने बताया कि शुरुआत में यह कार ब्रिटेन, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में उपलब्ध कराई जाएगी

इंतजार खत्म ‘साहो’ इस दिन से सिनेमाघरों में तहलका मचाएंगे बाहुबली…

यूके में चलाना और उड़ाना कानूनी होगा : बीऊ जनाओ मेट्ज ने बताया कि पीएएल-वी को यूके में चलाना और उड़ाना कानूनी होगा। इसे यूरोपीय विमानन सुरक्षा एजेंसी के नियमों के तहत प्रमाणित किया जाएगा। 664 किलो वजनी कार को सुरक्षित लैंड कराने के लिए 330 मीटर की जगह की आवश्यकता होती है। कंपनी का दावा- 2020 से पहले डिलीवरी होगी।

क्या हैं कार की खास बातें : 2.89 करोड़ रुपए इसकी कीमत है । 664 किलो वजन है फ्लाइंग कार का । 1,287 किमी एक बार में चल सकती है । 482 किमी उड़ सकती है एक बार में । 330 मीटर की जगह में लैंड होगी यह कार।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com