आपका जन्म जून महीने में हुआ है तो आप में हैं ये खूबियां…

जून माह में जन्म लेने वाले लोग खास होते हैं। इनका स्वभाव दूसरों से कुछ अलग ही होता है। इनकी क्या खासियत होती है और किस तरह का बर्ताव ये करते हैं


आपका जन्म किसी भी साल के जून महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप एक नंबर के जिद्दी और जुनूनी होंगे। अपनी बात पर अड़े रहने वाले और सच के लिए मर-मिटने वाले। जून में जन्में जातक कई बार जिद और रूखे स्वभाव के कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। बाद में पछताते हैं पर जताते नहीं।

लड़ाई-झगड़े से ये लोग पीछे नहीं हटते। यहां तक कि गुस्से में इनका खुद पर कंट्रोल नहीं रहता और बिना यह सोचे कि इनके सामने कौन खड़ा है अनाप-शनाप बोल जाते हैं

इनके भीतर कई तरह के आर्ट छुपे होते हैं। व्यंजन बनाने और सबको खिलाने का इन्हें विशेष शौक होता है। मन से ये बड़े विचित्र होते हैं।

मूड में हो तो दुनिया लुटा दे और अगर वसूलने पर आ जाए तो हद पार कर दे। रोमांस इनके लिए चोरी-छुपे की चीज है। सार्वजनिक रूप से इन्हें रोमांस का विरोधी भी पाया जा सकता है। वैसे पार्टनर के लिए भी ये उलझन ही होते हैं।

इस माह जन्मे युवा कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टर होते हैं। राजनीति के लिए अगर इनके सितारे थोड़े भी सहयोग करें तो सब पर छा जाने की ताकत रखते हैं। इन्हें अपनी लाइफ में नेम-फेम-मनी सब भरपूर मिलता है। इन्हें सेल्फ मेड पर्सन कहना गलत नहीं होगा। इनके भीतर अपने संघर्षों को लेकर इतना गुस्सा रहता है कि जिन्हें ये दोषी मानते हैं उन्हें कभी माफ नहीं करते।

इनका करिश्मा ही है कि अपनी कमियों का यह दूसरों को अहसास तक नहीं होने देते और खूबियों को इस स्टाइल से रखते हैं कि सामने वाला इनका कायल हो जाता है। इनकी सबसे बड़ी कमी यही है कि दूसरों के लिए जो वर्जित मानते हैं खुद के लिए वह स्वीकार कर लेते हैं। यानी जब कोई बात खुद पर आए तो नियम में आवश्यकता के अनुसार फेरबदल कर लेते हैं। जून में जन्में युवाओं को दिखावे और नकलीपन से दूर रहना चाहिए।

जून में जन्मी महिलाएं दिल की भोली दिखती है, पर वास्तव में होती नहीं। यह अपनी पूरी लाइफ दिमाग से जीतीं है दिल से नहीं। कई मामलों में यह लग सकता है कि इनमें दिल है भी या नहीं। किसी को सजा देना हो इनसे बढ़कर कोई क्रूर नहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com