आज वेस्टइंडीज के विरुद्ध टीम इंडिया का चयन…

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए आज जब भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म पर चर्चा हो सकती है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह अंत बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जाएगा जिससे वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहें। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20, तीन वन-डे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। इस साल वह 25 वन-डे, 11 टी-20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली से तीन वन-डे और चार टी-20 अधिक है। विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है।

सलामी बल्लेबाज धवन की फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो वर्ल्ड कप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फॉर्म में नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से ज्यादा की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए। अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की लगातार खराब फॉर्म पर भी बात की जाने की संभावना है।

महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत आगामी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उन्हें 38 बरस के इस धुरंधर से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शरदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है। स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या भी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हें। ऐसे में युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा के खेलने पर इनमें से एक को बाहर किया जा सकता है। दीपक चाहर तेज आक्रमण की अगुआई करेंगे, परन्तु खलील अहमद काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्होंने बीते दो टी-20 मैचों में आठ ओवरों में 81 रन दे डाले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com