आज के समाज में दहेज लेना मानवता के लिए बहुत बड़ा कलंक है, आयशा की कोई गलती नहीं थी : बाबा रामदेव

योग गुरू बाबा रामदेव लोगों को स्वस्थ और बेहतर जीवन जीने का तरीका सिखाते हैं। बाबा रामदेव सभी बीमारियों को दूर करने के लिए योग और आयुर्वेदिक दवाओं की सलाह देते हैं। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले रामदेव ने दहेज के लालची लोगों को लेकर देश की जनता को एक संदेश दिया है।

बाबा रामदेव का यह बयान तब आया, जब अहमदाबाद की रहने वाली आयशा ने दहेज के लालची ससुरालवालों से प्रताड़ित होकर मौत का रास्ता चुना और हंसते-हंसते साबरमती नदी में छलांग लगा दी। आयशा ने खुदकुशी से पहले अपनी एक वीडियो पोस्ट की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई।

बाबा रामदेव कह रहे हैं, “यह खाली हिंदू और मुस्लिम समाज की बात ही नहीं, यह मानवता के लिए बहुत बड़े कलंक की बात है। यह बहुत बड़ा सामाजिक क्राइम है। यह बहुत बड़ा धार्मिक आध्यात्मिक अपराध है और इस खुदा, भगवान, अल्लाह, प्रमात्मा, जो भी हम नाम बोले, उसकी निगाह में भी यह बहुत बड़ा अपराध है। बाबा रामदेव आगे कह रहे हैं, “मैं तो कहता हूं कि जो लोग दहेज लेते हैं, दहेज का पैसा घरों में बर्बादी लेकर आता है।”

बाबा रामदेव आगे कह रहे हैं, “दहेज का पैसा बीमारी और दुर्भाग्य लेकर आता है। सबको सामूहिक रूप और अंतर्मन से इसका बहिष्कार करना चाहिए। केवल कानून से बात नहीं बनेगी, हमें अपने हृदय से इसे अपनाना चाहिए कि दूसरे घर की बेटी हमारे घर में आ रही है, उससे बड़ी बात क्या है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com