आज कितना महंगा हुआ डीजल, सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव, जानिए…

सोमवार को देश में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन डीजलों की कीमतों में 5 पैसे तक इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 73.08 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं हुआ, वहीं डीजल की कीमत 5 पैसे बढ़कर 66.66 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

देश की राजधानी दिल्ली में कम टैक्स होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी महानगरों और किसी भी राज्य की राजधानी के मुकाबले काफी कम हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल 78.65 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 69.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले डीजल की कीमत में 5 पैसे का इजाफा हुआ है, लेकिन पेट्रोल की कीमत स्थिर हैं।

अक्टूबर, 2018 में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 84 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत बढ़कर 75.45 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी। मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 91.34 रुपये प्रति लीटर तक, वहीं डीजल की कीमत बढ़कर 80.10 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी।  इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल 75.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल की कीमत 5 पैसे बढ़कर 70.39 रुपये प्रति लीटर हो गई है, रविवार के मुकाबले सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव हुआ है। सोमवार को कोलकता में पेट्रोल की कीमत 75.10 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 68.40 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें रविवार के मुकाबले 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com