आज का राशिफल 21 जून दिन सोमवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप आय की तुलना में धन अधिक व्यय कर सकते हैं, इसमें आपको संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो भविष्य में आप की आर्थिक स्थिति पर संकट मंडरा सकता है। यदि आज आपको कोई अहम निर्णय लेना पड़े, तो भावुकता में ना लें क्योंकि यह निर्णय बाद में आपको कष्ट दे सकता है। आज आप कुछ व्यर्थ की उलझन में फंसे रहेंगे, जिन से आपको बाहर निकलने का प्रयास करना होगा, नहीं तो लोग इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। सायंकाल के समय आज आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए व्यवसायिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा क्योंकि उसमें गिरावट आने से आपके कुछ कार्य बाधित हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहे और यदि ऐसा हो, तो तुरंत डाक्टरी परामर्श अवश्य लें। आज आपको अपने व्यापार के लिए किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह की आवश्यकता होगी। वाहन चलाते समय भी आज आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

मिथुन
आज के दिन यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए कुछ प्रयास करेंगे, तो उनमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। सायंकाल के समय आज आपकी किसी ऐसे प्रयोजन से मुलाकात हो सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, नौकरी से जुड़े जातकों के कार्यालय में आज अपने सीनियर से कुछ कहासुनी हो सकती है, इसमें आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के साथ कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत में व्यतीत करेंगे।

कर्क
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आपकी वाणी की सौम्यता से पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि कर आएगी और आप के कार्यालय में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे, जिससे आपके मन में हर्ष होगा। आर्थिक क्षेत्र में भी आज आपको सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। सामाजिक व धार्मिक कार्यों में भी आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, इसमें कुछ धन भी व्यय हो सकता है।

सिंह
आज का दिन आपकी सेहत नरम गरम कर रह सकती हैं। यदि आपको कोई रोग पहले से परेशान कर रहा है, तो उसकी दवा संबंधित किस चीज की काम में ही लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिल सकता है। नौकरी व ऑफिस में आज आपको धैर्य व संयम के साथ कार्य करना होगा, तभी आपको अपनी समस्या को सफलतापूर्वक समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। आज आपको कुछ भी व्यर्थ की एडवाइज परेशान कर सकती हैं, जिससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आज आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए अपने भाई से मदद मांग सकते हैं। शासन सत्ता का आज आपको सहयोग मिलेगा। आज सायं काल के समय आपके घर किसी प्रयोजन का आगमन हो सकता है, जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, तभी भविष्य को सुंदर बना पाएंगे। सायंकाल के समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

तुला
आज का दिन आपके लिए आकस्मिक धन लाभ के योग बना रहा है। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के प्रयास सफल होंगे और उनको अपने भविष्य को सुदृढ़ बनाने के लिए रोजगार प्राप्त होगा। आज आपकी कोई मूल्यवान वस्तु यदि खो गई थी, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकती हैं। विरोधी भी आज परास्त होंगे और व्यापार में आपके कुछ नए शत्रु भी पनप सकते हैं। आप कौन से सावधान रहना होगा।

वृश्चिक
आज आपके व्यवसाय की योजनाओं को प्रगति मिलेगी और वह सफल होंगी, साथी आज आपको सामाजिक सम्मान मिलने की भी भरपूर संभावना दिख रही है। दांपत्य जीवन व प्रेम जीवन के लिए दिन अति उत्तम रहने वाला है। आज व्यापार या कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले पूरी तरह सोच विचार कर लें, नहीं तो भविष्य में वह आप को नुकसान पहुंचा सकता है। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों के साथ और आशीर्वाद की आवश्यकता होगी। सायंकाल के समय यदि आज आपके आस पड़ोस में कोई वाद विवाद होता है, तो उससे बचने की कोशिश करें।

धनु
आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। आज आप अपनी संतान के भविष्य से संबंधित कुछ योजनाओं पर भी धन व्यय कर सकते हैं। परिवार में आज आपके भाई व बहन के विवाह के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है, जिससे परिवार के सदस्यों में प्रसंता बनी रहेगी। आज आप अपनी माताजी को कोई उपहार भेंट कर सकते हैं, जिससे यदि वह आपसे नाराज थी, तो वह मान सकती है। आज आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को भी पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे।

मकर
आज का दिन आपके दांपत्य जीवन के लिए सुखमय रहेगा। शासन व्यवस्था का भी आज आपको भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान को उत्तम कार्य करके देख आज मन मे प्रसंता का माहौल बना रहेगा। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को करने का सोचा है, तो बिल्कुल ना करें क्योंकि वह आपको नुकसान दे सकता है। व्यवसाय में जटिल समस्याएं आज किसी वरिष्ठ व्यक्ति के परामर्श से सुलझ जाएंगी, लेकिन ध्यान दें कि परामर्श उसी व्यक्ति से ले जो अनुभवी हो, सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं सैर सपाटे पर लेकर जा सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने कार्य क्षेत्र में जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। कामों को लेकर आज आपके पास और अधिक व्यस्तता रह सकती हैं, जिसके कारण सायंकाल के समय आपको कुछ थकान महसूस हो सकती है। आज रात्रि का समय आप किसी धार्मिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन इसमें आपका कुछ फायदा ही होगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने व्यापार में आय के लिए कुछ नवीन स्रोत बनेंगे, जिनसे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपके स्वास्थ्य में हल्की फुल्की गिरावट देखने को मिल सकती है। यदि आज आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, तो वह आपके लिए सुखद व लाभदायक सिद्ध होगी। सायंकाल के समय आज आपको कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन परेशान हो जाएगा। आज आप अपने किसी मित्र की सहायता के लिए भी आगे आएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com