आखिर किस मजबूरी में आकर माधुरी दीक्षित को एक डॉक्टर से करनी पड़ी शादी…

 इसमें कोई शक नहीं कि माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है और उनकी खूबसूरती के जलवे आज भी देखने को मिलते है. जी हां तभी तो उन्हें बॉलीवुड की धक धक गर्ल का ख़िताब किया गया है. यानि जो अपनी अदाओ से लाखो लोगो के दिल को धड़काती है. बरहलाल माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड को बेहद सुपरहिट और अनगिनत फिल्मे दी है. जी हां उनकी ज्यादातर फिल्मो ने परदे पर खूब धमाल मचाया है. यहाँ तक कि अपने बेहतरीन डांस से उन्होंने कई गानो में भी जान फूंक दी है. यही वजह है कि लोग आज भी माधुरी के गानो पर थिरकना पसंद करते है.

वही अगर हम उनकी निजी लाइफ की बात करे तो बहुत कम लोग जानते है कि माधुरी जी के माता पिता उनके फ़िल्मी दुनिया में जाने के खिलाफ थे. मगर माधुरी के कहने पर वो मान गए थे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक शर्त भी रखी थी. जी हां शर्त के अनुसार माधुरी के पिता ने ये कहा था कि अगर वो फिल्मो में कामयाब न हो पाई, तो उन्हें शादी करनी पड़ेगी. ऐसे में माधुरी भी अपने पिता की इस बात से सहमत हो गई थी. गौरतलब है कि माधुरी ने जब फिल्मो में कदम रखा था, तब उनकी कई फिल्मे फ्लॉप साबित हुई. जिसके बाद माधुरी के पिता ने उनका रिश्ता मशहूर गायक सुरेश वाडकर के साथ तय कर दिया था.

मगर तब सुरेश जी ने माधुरी दीक्षित के साथ शादी करने से मना कर दिया था. जिसके चलते माधुरी दीक्षित फिर से फ़िल्मी दुनिया में आ गई और इस बार उन्होंने कामयाबी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. जी हां उनकी फिल्मे परदे पर कमाल करने लगी. बता दे कि अपने फ़िल्मी करियर में माधुरी दीक्षित ने कई कलाकारों के साथ काम किया और इनमे से कई कलाकारों के साथ उनका नाम भी जुड़ा. जी हां जैसे कि अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ आदि के साथ माधुरी का नाम जोड़ा गया. हालांकि माधुरी के पिता को ये सब पसंद नहीं था. जिसके तहत उन्होंने माधुरी पर कई बंदिशे लगा दी.

ऐसे में माधुरी ने भी अपने फ़िल्मी सह कलाकारों से दूरी बनाना शुरू कर दिया. मगर एक समय वो भी आया, जब माधुरी ने फिल्म साजन में काम किया और इस फिल्म के दौरान वो संजय दत्त के काफी करीब आ चुकी थी.  जी हां तब खबरे तो यहाँ तक आने लगी थी कि फिल्म खत्म होने के बाद ही दोनों शादी कर लेंगे. बता दे कि तब माधुरी संजय दत्त से बेहद प्यार करने लगी थी. हालांकि उस समय संजय दत्त की शादी हो चुकी थी. ऐसे में माधुरी के घरवाले इस रिश्ते के एकदम खिलाफ थे और जब मुंबई बम विस्फोट के मामले में संजय दत्त का नाम जुड़ा, तब तो माधुरी दीक्षित के परिवार वालो ने उसे संजय दत्त से दूरी बनाने को ही कह दिया.

यहाँ तक कि माधुरी की बड़ी बहन जो अमेरिका में ही रहती थी, उन्होंने डॉक्टर नेने को माधुरी दीक्षित के साथ शादी करने के लिए भी मना लिया. जिसके बाद माधुरी और संजय दत्त का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया. बता दे कि इसके बाद दोनों ने किसी भी फिल्म में एक साथ काम नहीं किया. यहाँ तक कि माधुरी का पूरा परिवार उन्हें बिना कुछ बताएं अमेरिका ले गया और वही उनकी शादी भी करवा दी. हालांकि आज माधुरी दीक्षित अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी बीता रही है.

शायद इसलिए कहते है कि माता पिता हमेशा अपने बच्चो के लिए सही फैसला ही लेते है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com