अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने का कोई सवाल नहीं उठताः गुजरात सरकार

उत्तरप्रदेश में फैजाबाद का नामक बदलकर आयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने के बाद गुजरात में भी अहमदाबाद शहर का नाम कर्णावती करने की मांग उठी थी। लेकिन अब गुजरात सरकार ने साफ तौर पर कहा कि पिछले दो साल में इस प्रकार की कोई मांग नहीं उठी और अहमदाबाद शहर का नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

गुजरात विधानसभा में बुधवार को अबडासा के विधायक प्रधुमनसिंह जाडेजा की ओर से पूछे गये सवाल के जवाब में राज्य सरकार ने यह बात कही। विधायक प्रधुमनसिंह ने सरकार से सवाल किया कि पिछले दो साल में अहमदाबाद शहर का नाम कर्णावती करने लिए राज्य सरकार को कितनी अर्जी मिली तथा राज्य सरकार ने इस संबंध में केन्द्र सरकार से कोई बात की या नहीं तथा केन्द्र सरकार इस बारे में कुछ बताया गया । जिसके जवाब में राज्य सरकार ने कहा कि पिछले दो साल में अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने की किसी प्रकार की कोई अर्जी नहीं मिली है तथा केन्द्र सरकार से इस संबंध में कोई बात नहीं की गई है। अहमदाबाद का नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज रखने के बाद फैजाबाद का भी नाम बदल कर आयोध्या कर दिया । जिसके बाद गुजरात में भी अहमदाबाद का नाम बदल कर राजा कर्णदेव के नाम से कर्णावती करने की मांग उठी थी। विश्व हिन्दु परिषद तथा बजरंगदल सहित प्रदेश के कई हिन्दु संगठन वर्षों से अहमदाबाद नाम कर्णावती करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन गुजरात विधानसभा में सरकार के इस जवाब के बाद इस पर पानी फिर गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com