अर्पित होटल का मालिक राकेश गोयल गिरफ्तार, आग लगने से 17 लोगों की हुई थी मौत

दिल्ली के करोलबाग के होटल अर्पित के मालिक राकेश गोयल को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस आरोपी राकेश गोयल को रविवार को कोर्ट के सामने पेश करेगी। आपको बता दें कि मंगलवार तड़के अर्पित होटल में लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हो गई थी और होटल मालिक राकेश गोयल और शुभेन्दु गोयल घटना के बाद से फरार थे। होटल मालिक के करोलबाग के बैंक स्ट्रीट स्थित घर पर भी ताला लगा हुआ था। इनके पड़ोसियों का कहना था कि घटना वाले दिन ही आखिरी बार यह परिवार दिखाई दिया था।

पुलिस ने रविवार को बताया कि अपराध शाखा ने शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोयल को गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि गोयल इंडिगो की फ्लाइट 6ई 1702 में कतर में सवार हुए हैं।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि गोयल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था, जिसके चलते आव्रजन अधिकारियों को सावधान किया गया । गोयल के यहां आगमन पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया और अपराध शाखा को सौंप दिया। उन्हें संक्षिप्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। गोयल को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

क्राइम ब्रांच ने थ्री डी इमेजिंग कराई : क्राइम ब्रांच गिरफ्तार किए गए होटल के जनरल मैनेजर राजेंद्र और मैनेजर को लेकर गुरुवार को होटल पहुंची थी। वहां थ्री डी इमेजिंग कराई गई थी। थ्री डी इमेजिंग का मतलब होता है, थ्री डायमेंशन फोटो कराना। इससे घटनास्थल से जुड़ी जगह की बारीक से बारीक तस्वीर ली जाती है, जिसके आधार पर घटना के कारणों का विश्लेषण करने में आसानी होती है।

17वें शख्स की शिनाख्त नहीं : तीन दिन बाद भी हादसे में मारे गए 17वें शख्स की पहचान नहीं हो पाई थी। यह शव बुरी तरह से जल चुका है। उसका डीएनए टेस्ट कराया गया था।

होटल राकेश के नाम : पुलिस के मुताबिक, होटल की प्रॉपर्टी राकेश कुमार गोयल उर्फ पटवारी के नाम है, जबकि होटल का लाइसेंस शरतेंदु गोयल के नाम पर है। दोनों भाई हैं, लेकिन पूरे कारोबार को राकेश गोयल ही संभालते थे। इस कारण लोग राकेश को ही होटल मालिक के रूप में जानते हैं। इसके अलावा इस परिवार का पेंट और हार्डवेयर का भी काम है। करोलबाग के बैंक स्ट्रीट में बने घर के भूतल पर एक बड़ी सी दुकान है, जबकि परिवार ऊपरी मंजिल पर रहता है। वहीं, जगतपुरी में भी इनकी दुकान है।

करोलबाग अग्निकांड में मारे गए कई लोगों के मोबाइल गायब हैं। इसकी शिकायत मृतकों के परिजनों ने पुलिस से की है। दरअसल, मृतकों के परिजनों को उनका सामान ले जाने की इजाजत दे दी गई है। बुधवार को भी चार मृतकों के परिवार होटल पहुंचे और उनका बचा हुआ सामान समेटा। मगर दो मृतकों के परिजनों का कहना था, उनके मोबाइल नहीं मिल रहे हैं।

होटल हादसे में मृत बर्मा के दो नागरिकों के शव गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद स्वदेश भेज दिए गए। इसके साथ ही अब तक 16 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है। बता दें कि बर्मा के 55 साल के अधेड़ एवं 38 वर्षीय महिला की हादसे में मौत हो गईथी।वहीं, हादसे के समय होटल की चौथी मंजिल से कूदी युवती (25) का लेडी हार्डिंग में इलाज चल रहा है। यह दल बर्मा से तीर्थयात्रा पर आया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com