अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को उत्तर प्रदेश सरकार कीमती उपहार भेंट करेगी

मेहमान का स्वागत जितनी गर्मजोशी से होता है, उनकी विदाई भी उतनी ही यादगार होती है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को भी उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उपहार भेंट किए जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के लिए संगमरमर से बना फ्लास्क टेबल लैंप और मेलानिया के लिए जरदोजी किया हुआ पर्स चयनित किया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को दिए जाने वाले दोनों उपहार ताजनगरी में ही हस्तनिर्मित हैं। आगरा प्रशासन की ओर संगमरमर से बना ताजमहल का मॉडल और जरदोजी कला से तैयार मोर की तस्वीर भी विकल्प के तौर पर सुझाई गई थी। ये उपहार बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप की आगरा यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आए सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्तुत किए गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मेहमान नवाजी के लिए ताजनगरी आतुर है। खेरिया एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रंप परिवार का स्वागत करेंगे। इस दौरान रन-वे से कुछ दूरी पर तीन सौ कलाकार प्रदेश की सांस्कृतिक झलक की मनमोहक प्रस्तुति करते नजर आएंगे। इसमें मयूर नृत्य, बम रसिया सहित अन्य प्रस्तुतियां शामिल हैं।

एयरफोर्स स्टेशन से लेकर ताज पूर्वी गेट तक का मार्ग उत्सवी उल्लास के साथ सजाया गया है। हर चौराहे- तिराहे पर भारत और अमेरिका के झंडे लगाए गए हैं। सड़क के किनारे 25000 छात्र-छात्राएं दोनों देशों के ध्वज लहराएंगे। प्रदेश भर से आए 2700 कलाकार निर्धारित दूरी पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे।

जिस रूट से ट्रंप जाएंगे, उसके दोनों ओर रंग-बिरंगे फूलों से महकते गमले सजाए गए हैं। जगह-जगह पीएम नरेंद्र मोदी और ट्रंप व उनकी पत्नी मेलानिया के होर्डिंग, पोस्टर लगे हैं। वीआइपी रोड तिरंगी स्ट्रीट लाइट से दमक रही है। ताज को अच्छी तरीके से चमकाया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा रहेगी। एयरफोर्स स्टेशन से ट्रंप अपनी गाड़ी बीस्ट से होटल अमर विलास पहुंचेंगे। जहां से गोल्फ कार्ट में सवार होकर ताज तक का सफर तय करेंगे। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका व दामाद जारेड कुशनर (जो ट्रंप के सलाहकार भी हैं) आएंगे। इसके अलावा 13 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी है।

 

  • शाम 4.45 बजे : अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचेंगे
  • 5.15 बजे : ताज पूर्वी गेट पहुंचेंगे और ट्रंप परिवार सहित ताजमहल का दीदार करेंगे
  • 6.15 बजे : ताजमहल से रवाना होंगे।
  • 6.45 बजे : आगरा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com