अमेरिकी में स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्‍ट्रपति के निशाने पर रहा ड्रैगन, बोला वायरस प्रसार का कसूरवार

अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फ‍िर चीन के ख‍िलाफ मोर्चा खोला। उन्‍होंने अमेरिकी जनता के समक्ष कहा कि देश बहुत ही अच्‍छा कर रहा था, जब तक वायरस का प्रकोप नहीं था। उन्‍होंने कहा कि यह वायरस चीन से आया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप के इस संबोधन में अधिकतर समय उनके निशाने पर चीन ही रहा।

चीन ने वायरस की जानकारियों को छिपाया

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि चीन ने दुनिया को धोखे में रखा। उसने चीन में वायरस के प्रसार को छिपाए रखा। इसके चलते वायरस पूरी दुनिया में फैल गया। इसके लिए उसे पूरी तरह से जबावदेह ठहराया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा यह विडंबना ही है कि देश में गाउन, मास्‍क और सर्जिकल उपकरण चीन से आ रहे थे, जो इस वायरस का प्रसार कर रहा था। उन्‍होंने कहा कि हमने इस पर रोक लगाई और अब अमेरिका खुद इसका उत्‍पादन कर रहा है। कोरोना वायरस के टीकों पर बात करते हुए ट्रंप ने कहा, हम अब निश्चित रूप से अच्छा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा वायरस के टीकों और इसके उपचार पर परीक्षण किया जा रहा है।

वर्ष के अंत तक टीके की खोज कर लेंगे वैज्ञानिक 

ट्रंप ने कहा कि हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा विश्‍वास है। हम वर्ष के अंत तक कोरोना वायरस के टीके की खोज कर लेंगे। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मैं देश भर के वैज्ञानिकों को धन्‍यवाद ज्ञापित करता हूं, जो जीवन रक्षक दवाओं को विकसित करने और वितर‍ित करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि देश में अब तक लगभग चार करोड़ लोगों की कोरोना का परीक्षण किया जा चुका है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए अमेरिका में कोरोना मरीजों की तादाद भी अधिक है। ट्रंप ने कहा कि अन्‍य मुल्‍कों में इस संख्‍या में परीक्षण नहीं किया गया है, इसलिए उनकी संख्‍या सीमित है। उन्‍होंने कहा कि कई मुल्‍कों के पास जांच की बेहतरीन सुविधाएं भी नहीं हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com