अमेरिकी कमांडर ने रूस के दावे को बताया गलत, बोला-जिंदा है बगदादी...

अमेरिकी कमांडर ने रूस के दावे को बताया गलत, बोला-जिंदा है बगदादी…

New Delhi: दुनिया भर में मौत का तांडव मचा चुके आतंकी समूह आईएस सरगना अबू बक्र अल-बगदादी की मौत की खबरें लगातार सामने आती रहती हैं। लेकिन, अब एक शीर्ष अमेरिकी सैन्य कमांडर ने बगदादी के जिंदा होने का दावा किया है।अमेरिकी कमांडर ने रूस के दावे को बताया गलत, बोला-जिंदा है बगदादी...मॉर्निंग सेक्स से महिलाओं को होते हैं ये 5 बड़े फायदें, जानिए क्या है ये फायदें….

अमेरिकी कमांडर ने रूस के दावों के विरोध में ये बयान दिया है जिसमें कहा गया था कि महीनों पहले रक्का में रुस के हवाई हमलों में बगदादी मारा गया था। सेना के लेफ्टिनेंट जनरल स्टीफन टाउनसेंड जो आईएस के खिलाफ इराक और सीरिया में युद्ध कर रहे हैं ने अल बगदादी की मौत को अफवाह बताते हुए ये कहा है।

 

 

बगदाद में पेंटागन के अपने मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में टाउन्सेंड ने कहा कि अमेरिकी गठबंधन सेना अल-बगदादी को सक्रिय रूप से खोज रही है। उन्होंने कहा, अगर उसे ढ़ूंढ लिया जाता है तो पकड़ने के बजाए मार दिया जाएगा।

उम्मीद की जा रही है कि बगदादी सीरिया के निकट मध्य फरात नदी घाटी में कहीं छुपा होगा। टाउन्सेंड ने कहा कि हाल ही में आईएस को मोसुल शहर के पश्चिम में ताल्ल अफार में झटका लगा था। जो इन आतंकियों का मुख्य गढ़ माना जाता है।

इधर इराकी सरकार ने कल घोषणा कर दी है कि ताल्ल अफार को सरकारी नियंत्रण में ले लिया गया है। टाउनसेंड ने इसे ईराकी सेना की जीत बताया है। टाउन्सेंड ने कहा कि अमेरिकी समर्थित और कुर्द-नेतृत्व वाले सीरियाई बलों ने आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में लगभग आधे रक्का को अपने कब्जे में ले लिया है। टाउन्सेंड ने उम्मीद जताई कि अमेरिकी सरकार इराक में आईएस जैसे अन्य आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए अपनी सेना बढ़ा सकती है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com