अमेरिका: ईरानी हमले से हमे काफी नुकसान हुआ हमारे 34 सैनिक गंभीर रूप से घायल

इस महीने के शुरू में ईरान की जवाबी कार्रवाई में अमेरिका के 34 सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए थे। अब तक किसी नुकसान से इनकार करने वाले अमेरिका ने पहली बार माना है कि ईरानी हमले में उसे काफी नुकसान हुआ है। हमले के ठीक बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ‘ऑल इज वेल’ ट्वीट कर कोई नुकसान न होने की बात कही थी।

अमेरिकी सैन्य मुख्यालय पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने शुक्रवार को कहा, इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए ईरान के मिसाइल हमले में 34 सैनिकों को सिर में गंभीर चोट लगी है।
जिन 8 जवानों को इलाज के लिए जर्मनी भेजा गया था, वह अमेरिका लौट आए हैं। अभी 9 जवानों का वहां इलाज चल रहा है। दरअसल, अमेरिका द्वारा अपने शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान ने मिसाइल हमले किए थे।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते मैक्सिको और कनाडा के साथ उत्तर अमेरिकी व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह समझौता तीन प्रमुख व्यापारिक साझेदारों अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा ने कई वर्षों की बातचीत के बाद किया है।

यह समझौता 1994 के उत्तर अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौते की जगह लेगा। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी सीनेट ने पिछले हफ्ते इस समझौते को मंजूरी दी थी और ट्रंप बुधवार को इस समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

इस नए समझौते में वाहनों के विनिर्माण, मैक्सिको में वाहन क्षेत्र में काम कर रहे श्रमिकों के वेतन, ई-वाणिज्य, बौद्धिक संपदा संरक्षण, निवेशकों के लिए विवाद समाधान व्यवस्था आदि को लेकर नए प्रावधान किए गए हैं। इसके साथ-साथ समझौते में  मैक्सिको के श्रम कानूनों में सुधार की आवश्यकता वाले कठिन श्रम प्रावधानों में भी बदलाव किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com