अभी-अभी: संयुक्त राष्ट्र ने भारत को बताया सबसे सुरक्षित देश, कहा- यहां सभी धर्मों के लोग...

अभी-अभी: संयुक्त राष्ट्र ने भारत को बताया सबसे सुरक्षित देश, कहा- यहां सभी धर्मों के लोग…

New Delhi : संयुक्त राष्ट्र की स्थाई समिति ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। समिति ने भारत को सबसे सुरक्षित देश बताया है। समिति ने रविवार को बयान जारी करके कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग सुरक्षित हैं। भारत की सरकार अल्पसंख्यकों के हितों का पूरा ख्याल रख रही है। समिति ने कहा कि इस रिपोर्ट से भारत के सुरक्षा परिषद में शामिल होने के प्रस्ताव को मजबूती मिलेगी।अभी-अभी: संयुक्त राष्ट्र ने भारत को बताया सबसे सुरक्षित देश, कहा- यहां सभी धर्मों के लोग...अभी-अभी: यूपी के सीएम योगी के पास आया फ़ोन, मिली जान से मारने की धमकी

वहीं, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सदस्यता के लिए भारत की सशक्त दावेदारी को एक बार फिर अमेरिका का साथ मिला है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता हीथर नॉउर्ट ने कहा कि अमेरिकी राजदूत निक्की हेली इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में उठाएंगी। नॉउर्ट ने पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे की तारीफ करते हुए कहा कि यह दौरा निश्चित ही अद्भुत था जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी सराहा।

 

 

साफ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की चर्चा अभी धीमी भी नहीं पड़ी थी कि उसके सुखद परिणाम भी सामने आने लगे हैं। वैसे भी इस यात्रा को विदेश नीति के दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण बताया जा रहा था। प्रवक्ता हीथर नॉउर्ट ने कहा है कि नरेंद्र मोदी का अमेरिकी दौरा कई अर्थों में अत्यंत महत्वपूर्ण और अद्भुत अनुभवों से भरा रहा है। हीथर नॉउर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के प्रभाव से अमेरिका भी अछूता नहीं रह पाया है।उन्होंने वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रति भी अपनी आश्वस्ति प्रकट की।

 

 अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के लिए पीएम मोदी का आगमन कई संभावनाओं से पूर्ण सिद्ध हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की और उन्हें सच्चा मित्र बताया। दोनों राष्ट्रप्रमुखों ने आतंकवाद के उन्मूलन के लिए परस्पर प्रतिबद्धता भी जताई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की सर्वोच्च कंपनियों का आह्वान करते हुए कहा कि भारत अब एक कारोबार हितैषी देश के रूप में उभरा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com