अभी-अभी: पश्चिम बंगाल में हिंदू महिला पर मुस्लिम भीड़ के हमले का वायरल सच आया सामने...

अभी-अभी: पश्चिम बंगाल में हिंदू महिला पर मुस्लिम भीड़ के हमले का वायरल सच आया सामने…

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर रोज कई फोटो, मैसेज और वीडियो वायरल होते हैं. इन वायरल फोटो, मैसेज और वीडियो के जरिए कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के जरिए एक चौंकाने वाला दावा किया जा रहा है.अभी-अभी: पश्चिम बंगाल में हिंदू महिला पर मुस्लिम भीड़ के हमले का वायरल सच आया सामने...क्या दिख रहा है वायरल हो रहे वीडियो में?
सोशल मीडिया पर एक 56 सेकेंड का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक महिला के हाथ को रस्सी के सहारे ट्रैक्टर की सीट पर बांधा गया है. चीखती चिल्लाती भीड़ ने महिला को घेर रखा है. भीड़ में से महिला के ठीक पीछे सफेद बनियान और धोती पहनकर बैठा व्यक्ति महिला का मुंह कैमरे की तरफ घुमाता है. ताकि मोबाइल पर उसका वीडियो रिकॉर्ड कर किया जा सके.

महिला की आंखें सूजी हुई हैं और नाक से खून निकल रहा है. लेकिन घायल महिला का मुंह घुमाने वाला शख्स खिलखिलाकर हंस रहा है. अचानक महिला के बाल पकड़कर उसे पीछे की तरफ भीड़ खींचने लगती है. गाड़ी से बंधी इस महिला के पास खड़ी एक बुजुर्ग शायद मारने वाले लोगों को रुकने के लिए कह रही है. एक बार फिर गाड़ी से बंधी महिला का चेहरा कैमरे की तरफ घुमाया जाता है.

सोशल मीडिया पर क्या है दावा ?
इस पूरी कहानी को हिंदू बनाम मुस्लिम बताकर पेश किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर दावा है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में मुसलमानों ने हिन्दू महिला के साथ बहुत दुर्व्यवहार करते हुए पहले महिला को घसीटा उसके बाल काटे और फिर उसके कपड़े फाड़े गए.

क्या है वीडियो और दावे का सच?
एबीपी न्यूज़ ने वायरल हो रहे वीडियो की पड़ताल मुर्शिदाबाद में की. मुर्शिदाबाद में पता चला कि ये मामला मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगुन गांव का है. वीडियो में जिस महिला को बांधकर पीटा गया उसका नाम ओतेरा बीबी है, जो हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम है. यहीं पर हमारी पड़ताल में सोशलमीडिया में किया जा रहा बड़ा दावा झूठा साबित हुआ कि- हिन्दु महिला को मुस्लिम भीड़ पीट रही है.

क्या है पूरा मामला ?
ओतेरा बीबी 27 जून को देर रात अपने घर से बाहर निकली और इधर-उधर घूमते हुए दिलीप घोष नाम के शख्स के घर के अंदर चली गई. ओतेरा ने घर में सो रही दिलीप घोष की मां और बच्ची का गला घोंटने की कोशिश की. इस बात का पता चलते ही गांव वाले गुस्से में आ गए.

इस घटना से एक हफ्ते पहले ही गांव से एक बच्ची गायब हो गई थी और गांववालों को शक था कि ये काम ओतेरा बीबी का है. गांववालों ने पहले तो ओतेरा के बाल काटे और फिर उसे ट्रैक्टर की सीट से बांधकर पिटाई की.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, घायल ओतेरा को गांववालों से छुड़ाने की कोशिश की. गंभीर हालत में ओतेरा को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां महिला की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com