अभी-अभी: रामरहीम के बाद अब आसाराम को भी लगा सबसे बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की...

अभी-अभी: रामरहीम के बाद अब आसाराम को भी लगा सबसे बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की…

New Delhi : नाबालिग से रेप मामले में सजा काट रहे आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट ने झटका देते हुए जमानत वाली याचिका खारिज कर दी है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम  के खिलाफ बलात्कार के मामले में धीमी सुनवाई को लेकर गुजरात सरकार को भी फटकार लगाई।अभी-अभी: रामरहीम के बाद अब आसाराम को भी लगा सबसे बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की...राम रहीम को लेकर चीन का तंज, मीडिया के जरिए कहा- पहले आतंरिक मसले सुलझाए इंडिया

कोर्ट ने सवाल किया कि अब तक पीड़ित से पूछताछ क्यों नहीं की गई।  इसके साथ ही कोर्ट ने गुजरात सरकार से इस संबंध में एक हलफनामा दाखिल करने को कहा। बता दें कि आसाराम और उनके बेटे नारायण साई पर दो बहनों से दुष्कर्म का आरोप है। 

इससे पहले  बाबा राम रहीम की सजा से ठीक पहले सोनीपत के डेरे में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। जिनमें AK-47, पेट्रोल बम, फरसे, लाठी और डंडे शामिल हैं। 

आर्मी ने सुबह ही रेड मारकर ये हथियारों का जखीरा पकड़ा है। IG  नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि बाबा के गुंडो ने हथियार जमा किए हुए थे। ये सजा के ऐलान के बाद क्षेत्र में हिंसा फैलाना चाहते थे। लेकिन हमने पूरा इंतजाम कर लिया है। किसी भी उपद्रवी को देखते ही गोली मारी जाएगी। 

शुक्रवार को हुई हिंसा के मद्देनजर सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा और पंजाब में भारतीय सेना की 28 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के मुक्तसर, मनसा जिलों और हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में सेना को तैनात किया गया है। सेना की एक टुकड़ी में करीब 100 से 120 जवान होते हैं। हरियाणा के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) मो। अकील ने बताया कि रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके साथ ही रोहतक, सिरसा, अंबाला, पंचकूला सहित कई जिलों में धारा 144 लागू रहेगी। सरकार ने हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए हैं।

 

किसी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश: रोहतक रेंज के आईजी नवदीप ने बताया कि राम रहीम को होने वाली सजा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। सभी जजों के आवासों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मीडिया की सुरक्षा के साथ उनके कवरेज के लिए जगह निश्चित की गई है। जेल के अंदर ही कोर्ट रूम बनाया गया है। डेरा के किसी भी समर्थक को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा। जेल के पास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं।

 

सीमा सील, आने वाले प्रत्येक शख्स की तलाशी: रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि जिले में हालत पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि रोहतक आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है। जांच के दौरान जो भी व्यक्ति पहचान पत्र नहीं दिखा पाता है या आने का सही कारण नहीं बता पाता है तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा। रोहतक की सीमा पर नाका बनाए गए हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com