अभिनेत्री ऐश्वर्या राय आज 47 साल की हो गई

अपनी खूबसूरत से लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय आज 47 साल की हो गई हैं और आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. आज हम आपको दिखा रहे हैं ऐश्वर्या राय के बारे में 20 ऐसी बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए. आज हम आपको दिखाएंगे ऐश्वर्या की 20 कहानियां….वो कहानियां जिन्हें सुनने के बाद आपको ऐश्वर्या से फिर से इश्क हो जाएगा…फिर से इसलिए क्योंकि वो कई बार सबको अपना दीवाना बना चुकी हैं.

वो साल था 1973…जब नवंबर की गुलाबी सर्दी में कर्नाटक के मैंगलोर में कृष्णराज राय के घर आई एक परी. यूं तो हर किसी को अपना बच्चा दुनिया में सबसे प्यार लगता है. लेकिन उस वक्त कृष्णराज राय और उनकी पत्नी बृंदा ने ये सोचा भी नहीं कि उनकी ये प्यारी सी बच्ची एक दिन पूरी दुनिया को सबसे प्यारी लगी. इस प्यारी सी परी को प्यार से नाम दिया गया गुल्लू. गुल्लू यानि ऐश्वर्या की शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में हुई. लेकिन कुछ वक्त बाद ऐश्वर्या का परिवार ग्लैमर नगरी मुंबई में आकर बस गया. और फिर ऐश्वर्या ने आगे की पढ़ाई मुंबई में ही की. और मुंबई ने ही बदल दी ऐश्वर्या की जिंदगी.

ऐश्वर्या को शुरु से मॉडलिंग का शौक था. जब वो कॉलेज में थी तभी उन्होंने मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था. ऐश्वर्या नौवीं क्कलास में थी जब उन्होंने अपना पहला ऐड मिला. ये एक पेंसिल का ऐड था. यू तो पेंसिल से लिखी लकीरे आसानी से मिट जाया करती हैं. लेकिन ऐश्वर्या ने पेंसिल से ग्लैमर नगरी में जो लकीर खींची. उसे आज तक कोई मिटा नहीं पाया.

ऐश्वर्या कई साल पहले अपने हाई स्कूल के दिनों में एक बार रेखा से मिली थी. कहा जाता है, ऐश्वर्या अपनी मां के साथ एक दुकान में कुछ खरीदारी कर रहीं थी तभी पीछे से रेखा ने उनके कंधे पर हाथ रखा. रेखा ने ऐश को एक ऐड में देखा था जिस वजह से उन्होंने ऐश्वर्या को पहचान लिया. रेखा ने ऐश की खूबसूरती की तारीफ की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. स्टाइल एंड ग्लैमर अवॉर्ड फंक्शन में रेखा ने ऐश्वर्या राय की खबसूरती का राज भी खोला. ऐश्वर्या राय को मोस्ट ग्लैमरस स्टार का अवॉर्ड देने स्टेज पर पहुंचीं रेखा ने कहा, ‘ऐश की खूबसूरती का राज़ मैं बताती हूं. दरअसल, जब ऐश्वर्या की मम्मी प्रेग्नेंट थीं तब वे मेरी फोटोग्राफ्स देखा करती थीं. रिजल्ट आपके सामने है.’

वाकई रिजल्ट काफी अच्छा है. और ये बात दुनिया मान चुकी है. लेकिन आपको पता है जब ऐश्वर्या मिस इंडिया का खिताब नहीं जीत पाई थी तो शायद सबको ऐसा नहीं लगा होगा कि एक दिन पूरी दुनिया उनकी खूबसूरती की मिसाल देगी. मिस इंडिया कॉनटेस्ट में ऐश्वर्या को सुष्मिता सेन ने हराया था वो बॉलीवुड में कभी ऐश्वर्या जितनी कामयाब नहीं हो पाई. मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में ऐश्वर्या और सुष्मित सेन दोनों का स्कोर बराबर था 9.33. दोनों के बीच इस खिताबी मुकाबले में टाई हो गया था. और फिर जब हिंदुस्तान की सबसे खूबसूरत हसीना पर सवाल पूछा गया तो ऐश्वर्या इस मुकाबले में सुष्मिता से हार गई.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com