अब पाकिस्तान नहीं जाएंगे जावेद अख्तर और शबाना, शेयर की पोस्ट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश गुस्से से उबल रहा हैं। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार्स भी लगातार इस पर अपना रियेक्शन दे रहे हैं। बता दें कि, गीतकार जावेद अख्तर और शबाना आजमी पाकिस्तान में होने वाले एक इवेंट में शिकरत करने वाले थे, लेकिन पुलवामा हमले के बाद उन्होंने इस कार्यक्रम में हिस्सा बनने से इंकार दिया हैं। यह कार्यक्रम पाकिस्तान के कराची में आयोजित किया जाने वाले था जिसमें दोनों बतौर चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होने वाले थे।

जावेद अख्तर ने लिखा, ” कराची आर्ट काउंसिल ने आमंत्रित किया था। शबाना और मैं दो दिन के लिए कैफी आजमी और उनकी कविताओं पर होने वाली लिट कॉन्फ्रेंस के लिए जाने वाले थे। लेकिन अब हमने यह प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है। साल 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान कैफी साहब ने एक कविता लिखी थी, ‘और फिर कृष्ण ने अर्जुन से कहा..’

आतंकी हमले की निंदा करते हुए जावेद अख्तर ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा है कि, ‘मेरा CRPF से विशेष संबंध हैं क्योंकि मैंने उनके एंथम सॉन्ग को लिखा है, कलम को कागज पर रखने से पहले मैंने कई सीआरपीएफ अधिकारियों से मुलाकात की थी। बहादुर जवानों के परिजनों को मेरी संवेदनाएं।’ जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आजमी ने पाकिस्तान में होने वाले दो दिन के कार्यक्रम में न जाकर Jaish-e-Mohammed (JeM) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। बता दें कि न सिर्फ जावेद अख्तर और शबाना आजमी बल्कि बॉलीवुड, खेल जगत और राजनीति से जुड़े तमाम लोगों ने इस आतंकी हमले का विरोध किया है।

बता दें कि, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गोरीपोरा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। लगभग 30 जवान जख्मी हैं। हमले को पाकिस्तान से संचालित जैश ए मुहम्मद ने अंजाम दिया। इसके बाद भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को दिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। वहीं पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी गई है। हमले के बाद देश में गुस्सा है वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर पहुंचे जहां शहीदों को नमन कर उनकी पार्थिव देह को कांधा दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com