अब ट्विटर से कमाएं 20 हजार रुपए महीना, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। ट्विटर से आप हर महीने में कम से कम 20 हजार रुपए कमा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि मैं तो नौकरी/बिजनेस करता हूं, कैसे टाइम निकालूंगा और इसका भविष्य में क्या फायदा? इन सभी सवालों के जवाब ये पढ़ने पर मिल जाएंगे।
अब ट्विटर से कमाएं 20 हजार रुपए महीना, जानिए कैसे?जाने कैसे हर महीने ट्विटर से कमा सकते है 20 हजार रुपए

सबसे पहले आप अपना एक ट्विटर हैंडल बना लीजिए। हैंडल यानी आईडी अपने नाम से बनायें और उसमें जो भी जानकारी उसमें दें, वो सही-सही होनी चाहिए। फेक आईडी से आपको फॉलोवर्स तो मिल जायेंगे, लेकिन जब बात पैसे की आयेगी, तो कहीं न कहीं आपको पछताना पड़ेगा ही। और हां आईडी आकर्षक होगी, तो और भी अच्छा होगा।
अब आप करेंट अफेयर्स के बारे में अपडेट रहना शुरू कर दीजिये। क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करते हुए आकर्षक ट्वीट की जिये, ताकि लोग आपके ट्वीट को रीट्वीट करें। इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ेंगे। और हां, जो आपको फॉलो करे, उसे पलट कर आप भी फॉलो कीजिये। लेकिन हां अब हर किसी को भी फॉलो मत कीजियेगा। अपने फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करें। ज्यादा से ज्यादा हैशटैग पर ट्वीट करने और ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर ट्वीट करने से आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ने लगेगी।
अब क्या करें?
जब आपको फॉलोवर्स की संख्या 50 हजार से ऊपर चले जाये तब आप किसी स्थानीय विज्ञापन एजेंसी से संपर्क करें। दिल्ली, बेंगलुरु, मुबई समेत कई शहरों में ऐसी विज्ञापन एजेंसियां हैं, जो ट्विटर कैम्पेन के लिये पैसा देती हैं।
वर्तमान में अगर आपके 50 हजार फॉलोवर्स हैं, तो आपको एक ट्वीट करने पर 10 रुपए मिलेगा। वहीं अगर फॉलोवर्स 1 लाख हैं, तो 20 से 30 रुपए प्रति ट्वीट। जितने ज्यादा ट्वीट उतना ज्यादा पैसा। बेंगलुरु, दिल्ली समेत कई शहरों में तमाम लोग हैं, जो सिर्फ ट्वीट से ही 20 से 25 हजार रुपए महीना कमाते हैं। अगर बहुत ज्यादा फॉलोवर हैं, तो 50 हजार से एक लाख रुपए तक कमाई की जा सकती है।
भविष्य में कैसे मिलेगा फायदा?
अगर आप अभी से खुद को ट्विटर ब्रांड के रूप में प्रस्तुत करते हैं, तो आगे चलकर जब रिटायरमेंट की उम्र आयेगी, तबतक आपके एक-एक ट्वीट पर अच्छा पैसा मिल सकेगा। यानी पेंशन की व्यवस्था आप अभी से कर सकते हैं। यानी ट्विटर को सिर्फ एन्ज्वॉयमेंट नहीं, कमाई नहीं, रिटायरमेंट प्लान के रूप में भी देखें।
 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com