अब गुरमेहर कौर की सुरक्षा को लेकर परिवार चिंतित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) के ख़िलाफ़ ऑनलाइन अभियान छेड़ने की वजह से चर्चा में आई गुरमेहर कौर के परिवार को अब उनकी सुरक्षा की चिंता परेशान कर रही है.अब गुरमेहर कौर की सुरक्षा को लेकर परिवार चिंतित

गुरमेहर कौर के दादा कंवलजीत सिंह ने जलंधर के डिप्टी कमिश्नर को इस सिलसिले में बुधवार को एक ज्ञापन सौंपा. कंवलजीत सिंह ने ‘सिख तालमेल कमेटी’ के साथ जाकर जलंधर के डिप्टी कमिश्नर कमल किशोर यादव को मेमोरैंडम दिया है.

उन्होंने अपील की है कि गुरमेहर के मामले में एफ़आइआर में दर्ज सभी नामज़द अभियुक्तों को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए और पढ़ाई के दौरान उसकी सुरक्षा का प्रबंध किया जाए. डिप्टी कमिश्नर ने उन्हें उनकी मांग दिल्ली सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है.अब गुरमेहर कौर की सुरक्षा को लेकर परिवार चिंतित

सिख तालमेल कमिटी के हरपाल सिंह चड्ढा ने कहा, “उस लड़की ने शांति की अपील की. लेकिन कुछ समाज विरोधी तत्वों ने ग़लत तरीके से मामले को पेश किया और उसके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करना शुरू कर दिया. हम गुरमेहर के साथ खड़े हैं और जलंधर के डिप्टी कमिश्नर को हमने ज्ञापन सौंपा है. हमने अपील की है कि सभी अभियुक्तों को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए.”

सुरक्षा के इंतज़ाम

गुरमेहर के दादा कंवलजीत ने कहा कि मीडिया ने उनका काफी साथ दिया है और सब लोग उनके साथ हैं. उन्हें पूरा विश्वास है कि गुरमेहर का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. लेकिन गुरमेहर की पढ़ाई के दौरान कोई ऊंच-नीच ना हो जाए इसलिए उसकी सुरक्षा के लिए उन्होंने इस ज्ञापन के माध्यम से अपील की है.

इस मामले में कमल किशोर यादव ने कहा, “हमने इन लोगों की सारी बात सुन ली है और इनका मेमोरैंडम दिल्ली पहुंचाएंगे. यहां भी गुरमेहर की सुरक्षा का इंतज़ाम कर लिया गया है. अगर ज़रूरत पड़ी तो उनकी सुरक्षा और बढ़ा देंगे.”

जलंधर के पुलिस कमिश्नर ने मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान ले कर पहले ही गुरमेहर की सुरक्षा के लिए दो महिला कॉन्स्टेबल लगा दिए हैं.अब गुरमेहर कौर की सुरक्षा को लेकर परिवार चिंतित

दिल्ली के रामजस कॉलेज में दक्षिणपंथी और वामपंथी विचारधारा वाले छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के बाद गुरमेहर ने दक्षिणपंथी छात्र संगठन एबीवीपी के ख़िलाफ फ़ेसबुक पर अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर बदली थी.

22 फ़रवरी, 2017 के इस पोस्ट में गुरमेहर एक पोस्टर के साथ दिख रही हैं. इस पर लिखा है, ”मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैं एबीवीपी से नहीं डरती. मैं अकेली नहीं हूं. भारत का हर छात्र मेरे साथ है. #StudentsAgainstABVP”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com