अब एक ही मोबाइल पर दो अलग-अलग WhatsApp अकाउंट का कर सकते हैं इस्तेमाल, बस अपनाएं यह आसान तरीका

WhatsApp tricks and tips 2021: यदि हम आपसे कहें कि आप अपने एक ही मोबाइल पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप (WhatsApp) अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आपको शायद ही इस बात पर भरोसा होगा। लेकिन यह संभव है। आमतौर पर एक फोन पर एक ही नंबर से व्हाट्सएप (WhatsApp) अकाउंट चलाया जा सकता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी खास ट्रिक की जानकारी देने जा रहे हैं। इसकी मदद से आप अपने एक मोबाइल पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे।

अपने फोन में ऐसे चलाएं दो WhatsApp अकाउंट

  • अपने मोबाइल में दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए सबसे पहले सेटिंग में जाएं
  • नीचे की तरफ स्क्रॉल करें
  • आपको ऐप्लिकेशन और परमिशन पर टैप करें
  • आपको ऐप क्लोन फीचर दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें
  • अब व्हाट्सएप पर क्लिक करें
  • इतना करते ही व्हाट्सएप का क्लोन बनकर तैयार हो जाएगा
  • आप अपने एक डिवाइस पर दूसरे नंबर से व्हाट्सएप चला सकेंगे

Google Meet को मिलेगी कड़ी टक्कर

आपको बता दें कि WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक खास अपडेट जारी किया है, जो कि WhatsApp ग्रुप कॉलिंग के दौरान देखने को मिलेगा। नए अपडेट के तहत ग्रुप कॉलिंग आसानी हो जाएगी। नए अपडेट के बाद यूजर्स देख सकेंगे कि आखिर कितने लोग ग्रुप कॉल से जुड़े हैं और कितने नहीं। वहीं, इस फीचर से गूगल मीट और जूम जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप को कड़ी टक्कर मिलेगी।

 

बता दें कि WhatsApp ग्रुप कॉल में तभी शामिल हो सकते थे, जब कॉल शुरुआत होती थी। साथ ही ग्रुप कॉल के दौरान ही एक यूजर दूसरे को जोड़ सकता था। इस दौरान यदि यूजर कॉल मिस कर दे, तो उसे दोबारा कॉल से जोड़ने का ऑप्शन नहीं मिलता था। इसके लिए ग्रुप कॉलिंग के दौरान किसी मेंबर को ऐड करने की रिक्वेस्ट भेजनी होती था। लेकिन नए फीचर के आने से ग्रुप कॉल को मिस करने पर भी दोबारा कनेक्ट कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com