अब आप भी कर सकते है अपनी फेसबुक प्रोफाइल को म्यूजिकल

फेसबुक इन दिनों लगातार नए अपडेट्स पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने मैसेंजर के इंटरफेस में बदलाव की बात कही थी वहीं अब कंपनी एक ऐसा फीचर लेकर आई है जो आपकी प्रोफाइल को म्यूजिकल बना देगा। खबरों के अनुसार फेसबुक अपने यूजर्स के लिए म्यूजिकल अपडेट लाई है जिसके बाद यूजर की प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करते ही गाना बजने लगेगा। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसका नाम ‘एड सांग टू फोटो एंड वीडियो’ दिया है।

इस फीचर में यूजर्स शेयर की गई स्टोरी, तस्वीर और वीडियो के साथ गाना जोड़ सकेंगे। कंपनी ने बुधवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि ये फीचर न्यूज फीड के साथ होगा और जल्द ही इसे प्रोफाइल पिक्चर के साथ भी जोड़ा जाएगा। पूरी दुनिया में मौजूद फेसबुक के दो अरब यूजर्स में से सबसे अधिक तकरीबन 29.4 करोड़ भारत में हैं।

ऐसे बनाएं प्रोफाइल म्यूजिकल

इंस्टाग्राम की तर्ज पर ही इस फीचर को फेसबुक के लिए लाया गया है। इसके लिए किसी फोटो या वीडियो को लेना होगा। इसके बाद एक स्टिकर विकल्प मिलेगा जिसपर क्लिक करने पर गाना चुनना होगा। गाना मिलने के बाद उसका वह हिस्सा चुन लें जो आप शेयर करना चाह रहे हों। स्टीकर, आर्टिस्ट का नाम और गाने का नाम भी जोड़कर शेयर कर सकते हैं।

लिप सिंक लाइव फीचर

फेसबुक ने इस साल जून में लिप सिंक लाइव फीचर पेश किया था। इस फीचर में यूजर्स लाइव करते हुए गाने के बोल के साथ लिप सिंक कर सकेंगे। फिलहाल ये फीचर चुनिंदा देशों में उपलब्ध है और जल्द ही इसे भारत में पेश किया जा सकता है।

स्टोर कर सकेंगे नियंत्रित

यूजर्स इस स्टीकर स्टोर को पूरी तरह से नियंत्रित कर सकेंगे। स्टोरी से पुराने स्टीकर हटाकर नए स्टीकर शामिल किए जा सकेंगे। कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है और जल्द ही इसे प्रोफाइल पिक्चर के साथ भी पेश किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com