अब आप फ्री में हिन्दी-अंग्रेजी फिल्में और वेब सीरीज देख सकेंगे: ये एप है सबसे खास

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा है। कॉमस्कोर की एक रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी 2019 तक भारत में ऑनलाइन वीडियो वाले यूजर्स की संख्या करीब 14.4 करोड़ थी।

यूजर्स की संख्या को देखते हुए तमाम नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो जैसी कंपनियां वीडियो स्ट्रीमिंग मार्केट में बंपर निवेश कर रही हैं। खैर हम आज की इस रिपोर्ट में कंपनियों के बिजनेस की बात नहीं करेंग, बल्कि आपको यह बताएंगे कि कौन-कौन से एप हैं जहां आप फ्री में  हिन्दी-अंग्रेजी फिल्में और वेब सीरीज देख सकेंगे।

एमएक्स प्लेयर एक अमेरिकी कंपनी है जिसे अब भारत के टाइम्स इंटरनेट ने खरीद लिया है। एमएक्स प्लेयर आप फ्री में हिन्दीं फिल्में, वेब सीरीज और साउथ की फिल्में भी हिन्दी में देख सकेंगे। इसमें आपको हॉलीवुड की फिल्में भी मिलेंगी। वीडियो क्वालिटी अच्छी है। इसकी खास बात यह है कि आप किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और बाद में ऑफलाइन देख सकेंगे, वह भी एचडी में

हॉटस्टार एप को भी आप जानते हैं, खासकर क्रिकेट के दीवानों के फोन में यह एप तो निश्चित तौर पर होगा। हॉटस्टार में भी आपको तमाम तरह के वीडियो, फिल्में और वेब सीरीज मिल जाएंगे। इसमें प्रीमियम भी जिसके लिए आपको पैसे देने होंगे, नहीं तो अधिकतर फिल्में आप फ्री में देख सकेंगे।

आप में से कम ही लोग जानते होंगे कि फ्लिपकार्ट पर भी वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा है। फ्लिपकार्ट के एंड्रॉयड एप पर आप कई सारी बॉलीवुड, हॉलीवुड और टॉलीवुड की फिल्में देख सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर आपको वेब सीरीज भी देखने को मिलेगी, अच्छी बात यह है कि आपको कोई पैसे नहीं देने पड़ेंगे।

Viu
इस एप पर भी प्रीमियम और नॉन प्रीमियम दोनों तरह के कंटेंट मिलेंगे। कुछ वेब सीरीज तो आपको इस एप पर फ्री में मिल जाएंगे लेकिन कुछ फिल्म और सीरीज के लिए आपको 99 रुपये हर महीने देने होंगे। आप चाहें तो बिना सब्सक्रिप्शन भी इसे इस्तेमाल कर सकेंगे।

Tubi TV
इस एप पर फ्री में कई तरह की फिल्में देख सकते हैं, हालांकि यदि आप हिन्दी या साउथ की फिल्में देखना पसंद करते हैं तो यह एप आपके लिए नहीं है। इसमें आपको सिर्फ अंग्रेजी फिल्में मिलेंगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com