अपेंडिक्स, असहनीय दर्द देता जाने संकेत करें तुरंत इलाज

आज के समय में बड़ी-बड़ी बीमारी होना जैसे आम बात हो गई है. आज के समय में देखा जाता है कि व्यक्ति आए दिन कई बिमारियों से जूझता रहता हैं और इसका कारण बनता हैं इम्यून सिस्टम. ऐसे ही अपेंडिक्स नाम की बीमारी भी है जो आपको असहनीय दर्द देता है. ऐसे में समय रहते इसका इलाज जरूरी हैं. इसलिए आज हम आपको अपेंडिक्स के लक्षणों की जानकारी देने जा रहे है जिन्हें जानकर आप समय रहते इसका इलाज करा सकें. अगर समय रहते ध्यान नहीं दिया तो आपके लिए मुसीबत बन सकती है. 

 

कब्ज व डायरिया एक साथ
अगर आपका पेट साफ नहीं रहता, कभी कब्ज की समस्या हो जाती है तो कभी डायरिया हो जाता है तो यह भी अपेंडिक्स का एक लक्षण हो सकता है. डॉक्टरों की मानें तो अलग-अलग लोगों में इसके लक्षण अलग-अलग हो सकते हैं.

उल्टी व चक्कर आना
अगर किसी आदमी को अपेंडिक्स की दिक्कत है तो निश्चित तौर पर उसे पेट में दर्द के साथ-साथ उल्टी व चक्कर की समस्या भी प्रारम्भ हो जाती है.

पेट में दर्द की स्थान का बार-बार बदलना
अपेंडिक्स में होने वाले पेट दर्द की लोकेशन अक्सर बदलती रहती है व पेट दर्द की तीव्रता महज कुछ ही घंटों के अंदर बर्दाश्त से बाहर भी हो जाती है.

पेट में ज्यादा गैस बनना
अगर आपको पेट में गैस बनने के साथ-साथ लगातर पेट में दर्द बना हुआ है व गैस पास करने के बाद भी आराम महसूस नहीं हो रहा है तो यह अपेंडिक्स का लक्षण हो सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com