अपनी स्किन कलर के हिसाब से ऑयब्रो के लिए ऐसे करे सही कलर का चुनाव…….

आइब्रोज़ का आकार और रंग हमारे पूरे लुक को बदलने का माद्दा रखता है. इसके लिए सबसे पहले तो अपने चेहरे के अनुसार आइब्रोज़ का सही आकार चुनें. इसके बाद उसे सुपरिभाषित यानी डिफ़ाइन्ड करें और सही शेड का चुनाव कर उसे भरें, ताकि वह घनी दिखाई दे. अपनी रंगत यानी स्किन टोन और बालों के रंग के अनुसार आपको अपनी आइब्रोज़ के लिए शेड चुनना होगा, ताकि वह आप पर जंचे. और यह पूरी प्रक्रिया किसी कला से कम नहीं है. यहां हम आपको इसी कला में पारंगत बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

कत्थई यानी डार्क ब्राउन से काले बाल: यदि आपके बाल कत्थई से लेकर काले रंग के बीच कहीं हैं तो अक्सर आप अपने बालों के रंग से हूबहू मिलती-जुलती आइब्रो पेंसिल ढूंढ़ती होंगी. पर सच्चाई यह है कि इस रंग के इस्तेमाल से आपकी आइब्रोज़ नक़ली आइब्रोज़ की तरह नज़र आती हैं. अत: ऐसा करने की बजाय अपनी त्वचा की रंगत के अनुसार मीडियम ब्राउन या ग्रे शेड्स का इस्तेमाल करें. यदि आपकी रंगत गहरी है.

भूरे यानी ब्राउन बाल: ऐसी महिलाएं जिनके बालों का रंग भूरा है, उन्हें अपनी आइब्रोज़ के लिए अपने बालों की रंगत से एक या दो रंग गहरे शेड का चुनाव करना चाहिए. यदि आप सुपरिभाषित लुक पाना चाहती हैं तो आप आइब्रो पेंसिल – डार्क ब्राउन का चुनाव कर सकती हैं. यदि आप स्वाभाविक दिखने वाली आइब्रोज़ पाना चाहती हैं तो इसके हल्के रंग का चुनाव करें.

सुनहरे यानी ब्लॉन्ड बाल: सुनहरी या पीले-से रंग की आइब्रोज़ तो जैसे दिखाई ही नहीं देतीं, पर इसका यह मतलब नहीं है कि आप इसे सबसे गहरे रंग से भर कर दुनिया को यह दिखाने लगें कि आपके पास भी आइब्रोज़ हैं. अपने बालों की बुनियादी रंगत की सबसे क़रीबी टोन का रंग चुनिए, जैसे- हल्का भूरा रंग यह आपकी रंगत पर खिलेगा और आपका लुक वॉश्ड आउट भी नहीं लगेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com