अपनी खूबसूरत पत्नियों के साथ यहां पर लोग करते है ऐसा काम, जानकर हो जाओगे हैरान

लोग सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं,कुछ लोग मेकअप का सहारा लेते हे तो कुछ अपने अपनी बॉडी को सुंदर बनाने के लिए जिम का सहारा लेते है। खासतौर पर महिलाएं अपनी सुंदरता को लेकर बेहद ही सजग रहती हैं। हर पति की ख्वाइश होती है कि उसकी पत्नी बेहद खूबसूरत हो। लेकिन यहां के पति जानबूझकर अपनी खूबसूरत पत्नी को बदसूरत बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं।म्‍यांमार में रहने वाली चिन और मुन ट्राइब ऐसी है जहां पुरुष अपनी पत्नियों को कुरूप बनाकर रखते हैं। इसके लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ते। इसके लिए यहां के लोग कुछ भी कर सकते है।

म्‍यांमार में रहने वाली चिन और मुन ट्राइब जनजाति के पुरुष अपनी पत्नियों के चेहरे पर भद्दे टैटू बनवाकर रखते हैं। ये टैटू सूअर और गाय की चर्बी के बने होते हैं जिससे उनसे घृणा और बढ़ जाती है। साथ ही ये टैटू किसी रंग से नहीं बल्कि जंगली पौधों से बनाए जाते हैं।

ये टैटू केवल दिखने में ही भद्दा नहीं होता हैं, बल्कि इसे बनवाते समय भी ये काफी कष्‍ट देते हैं। दर्द के कारण महिलाओं की चीख निकल जाती है। स्वास्थ्य पर भी ये टैटू बुरा प्रभाव डालते हैं। इनसे संक्रमण का खतरा भी रहता है। टैटू बनवाने के बाद भी इनसे खून रिसता है, जो काफी तकलीफ देय होता है। ये चलन आजकल का नहीं है बल्कि वर्षों पुराना है।

आखिर मुस्लिम लोग सिर्फ दाढ़ी ही क्यों रखते हैं मुछ क्यों नहीं, इसके पीछे का राज आप जानकर हो जाओगे हैरान

इन जातियों में आखिर ये परंपरा क्यों चली आ रही हैं इसके पीछे असुरक्षा को कारण माना गया है। म्‍यांमार में बरसों पहले राजशाही थी और निर्दयी राजा अपने क्षेत्र की सुंदर महिलाओं पर गंदी नजर रखते थे, साथ ही उन्‍हें उठवा भी लिया जाता था।

यहां पर चल रही इस परम्परा के लिए ओरतो को शारीरिक शोषण के अलावा उन्‍हें सेक्‍स स्‍लेव के रूप में रखा जाता था। इस समस्‍या से निपटने के लिए जनजाति के लोगों ने अपनी महिलाओं का सौंदर्य ही बिगाडऩा शुरू कर दिया। उनका मानना था कि जब महिलाओं में आकर्षण ही नहीं होगा तो उन्‍हें कोई उठाकर ही नहीं ले जाएगा। और ये सुरक्षित रहेगी यह इन लोगो की मान्यता है। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com