अजीबो गरीब फरमान सरकारी अस्‍पताल का, महिलाओं के मेकअप को लेकर बनाया ये नियम

उत्तर प्रदेश के आगरा के फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की महिला कर्मचारियों को मेकअप करके ना आने की हिदायत दी है. इसके साथ ही प्रभारी ने कहा है कि महिला स्टाफ साड़ी या सलवार सूट पहनकर ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ड्यूटी पर आए. 

 

अस्‍पताल की तरफ से पुरुष कार्यकर्ताओं के लिए भी फरमान जारी किया गया है. इसमें पुरुष कार्यकर्ता को जींस और टी-शर्ट पहनकर ना आने की सलाह दी गई है. उल्लेखनीय है कि सीएचसी प्रभारी ने बुधवार को अस्पताल स्टाफ के साथ एक बैठक ली थी. इसमें उन्होंने पुरुष और महिला कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया था. इसके अनुसार पुरुष जींस और टी शर्ट पहनकर अस्पताल में नहीं आ पाएंगे. उन्हें फॉर्मल पैंट-शर्ट और काले जूते पहनकर ही ड्यूटी आना होगा.

वहीं महिला स्टाफ सलवार कुर्ता या फिर साड़ी पहनकर ही अस्पताल आएंगी. इसके साथ ही उनको मेकअप के सम्बन्ध में भी हिदायत दी गई, महिलाओं को हल्का मेकअप करके ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आना चाहिए. अधिक मेकअप करने से महिला कर्मचारियों को बचना चाहिए. सीएससी प्रभारी ने यह भी साफ़ किया है कि ड्रेस कोड का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com