अगर रखा है व्रत तो जरूर ट्राय करें साबूदाना दही भल्ला की रेसिपी

आजकल लोग उपवास में भी तरह तरह की डिश खाने के शौक रखते हैं लेकिन कई बार वह डिश उन्हें बनानी नहीं आती. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उपवास में बनाए जाने वाले साबूदाना दही भल्ला की रेसिपी, जो बहुत आसान है और आप इसे आसानी से बनाकर खाकर इसका आनंद ले सकते हैं.

कितने लोगों के लिए : 2

सामग्री : 1.5 कप साबूदाना, 2 उबले हुए आलू, 1 बारीक कटी हरी मिर्च, 1 इंच बारीक कटी अदरक, 1 टेबलस्पून बारीक कटा धनिया, 1/2 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर, 1 टेबलस्पून कुट्टू का आटा, नमक स्वादानुसार, तलने के लिए तेल

सर्व की जाने वाली सामग्री – इसके लिए 1 कप फेंटा हुआ दही, 1 टेबलस्पून इमली व सोंठ की चटनी, चुटकी भर लाल मिर्च पाउडर, 1/2 टीस्पून भुना जीरा पाउडर

विधि : इसके लिए साबूदाने को पानी में कम से कम दो घंटे भिगोकर रखें और अब इसे छान लें. अब बोल में साबूदाने और बाकी बची सामग्री मिलाकर बॉल्स बनाएं और इसे कड़ाही में तल लें. प्लेट में भल्ले निकालें. ऊपर से सर्व की जाने वाली सामग्री डालकर परोसें.

टिप्स : आप चाहे तो इसमें कुट्टू का आटा ना डाले क्योंकि यह डालना ज़रूरी नहीं है. आप उपवास नहीं है तो आप चाहें तो बेसन या कॉर्न फ्लोर से भी इसे बाइंड कर सकती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com