अगर घर में दिखे ये एक संकेत, तो समझ जाओ माँ लक्ष्मी का हो गया...

अगर घर में दिखे ये एक संकेत, तो समझ जाओ माँ लक्ष्मी का हो गया…

हर व्यक्ति की इच्छा होती है ,कि वह अधिक से अधिक धन कमाये।औऱ उसके लिए वह अथक प्रयास भी करता है।और उस धन के माध्यम से वह अपनी सुख सुविधाओं की हर चीजे पूरी कर सके। धन की देवी, माँ लक्ष्मी को माना जाता है,कहा जाता है कि जिसपर माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाये उसे किसी चीज की कमी नहीं होती है।माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए हर व्यक्ति प्रयास करता है।ज्योतिष में माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए बहुत से उपाय बताए गए है। ज्योतिष और वास्तु में कुछ ऐसे संकेत बताए गए है जिससे हम माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते है।अगर घर में दिखे ये एक संकेत, तो समझ जाओ माँ लक्ष्मी का हो गया...

वास्तु के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में माचिस जलाता है। तो उसे ऐसी जगह धन की प्राप्ति होगी जहाँ से उसे बिलकुल उम्मीद ही नहीं होगी। यदि सपने में कोई आपको चेक लिख कर दे तो इसका मतलब होता है कि आपको पैतृक धन प्राप्त होता है।जिससे आपके व्यापार में वृद्धि हो सकती है।

यदि कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि कोई उसपर कोई मुकदमा चला रहा है और जिसमे वह बरी हो गया है तो समझिये की आपको अपार धन सम्पदा की प्राप्त हो सकती है। आजकल के डिजिटल युग में लोग घर और जेब में कैश रखने के स्थान पर डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखते है तो ऐसे घर में धन के रुप लक्ष्मी प्रवेश नहीं हो पाता है। इसके अलावा घर आये किसी भी भिखारी को घर से कभी खाली हाँथ नहीं देना चाहिए जितना अधिक से अधिक हो सके उसकी मदद करनी चाहिए।

इससे लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव ही बनी रहती है।और इसके बदले जो व्यक्ति भिखारियों का निरादर करते है लक्ष्मी की कृपा उन पर कभी नहीं होती है। आपके अपने घर के दरवाजे में कभी भी आवाज नहीं आणि चाहिए।इससे भी लक्ष्मी जी नाराज ही जाती है।इसीलिए सदैव अपने दरवाजो में तेल वगैरह जरूर डालना चाहिए। जिस घर में प्रतिदिन सरसो के तेल का दीपक जलता है उस घर में लक्ष्मी जी का प्रवेश सदा ही बना रहता है।

इसके अलावा आपके घर में नल का पानी कभी नहीं बहना चाहिए इससे भी घर में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं होता है!
तो भाइयो आपको मेरी यह पोस्ट कैसी लगी है।अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी हो औरअगर आपको हमारा पेज पसंद आये तो हमारे पेज से जुड़िये और अपने दोस्तों को भी जोड़िये आपको हम ऐसे ही दिलचस्प पोस्टे लगातार आपके लिए बनाने में प्रयत्न शील रहेंगे। आप हमारे पेज को लाइक व् शेयर अवश्य करे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com