अगर आपके पास है ऐपल का कोई भी प्रोडक्ट तो, MAC और PC के लिए ऐसे ट्रांसफर करें फोटो और विडियो

आप iCloud पर ऐपल iOS डिवाइस में फोटो और विडियो का बैकअप बनया जा सकता है. PC समेत बाकी सभी प्लैटफॉर्म्स पर लॉगिन करके इन्हें आसानी से ऐक्सेस किया जा सकता है. क्लाउड स्टोरेज के फैन नहीं है और प्रिवेसी के चलते इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो कोई बात नहीं.

ऐसी स्थिति में अगर आप Apple iPhone या iPad से Mac या PC पर फोटो और विडियो ट्रांसफर करना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स ही फॉलो करने हैं.फाइल ट्रांसफर करने के लिए आपके पास iTunes का लेटेस्ट वर्जन और लाइटनिंग डेटा केबल होना चाहिए. इसके बाद आप इन स्टेप्स की मदद ले सकते है.

मैक के लिए इस सुविधा का लाभ लेने के लिए सबसे पहले अपने iPhone या iPod को यूएसबी केबल से Mac से कनेक्ट करें. इसके बाद iOS डिवाइस को अनलॉक करके सामने दिखने वाले प्रॉम्प्ट पर Trust ऑप्शन पर टैप करें.

अब Mac पर Photos ऐप अपने आप ओपन हो जाएगा. कनेक्टेड डिवाइस की फोटोज तो दिखेंगी ही, इन्हें Import करने का विकल्प भी मिलेगा. आप फोटोज या विडियोज को सेलेक्ट करने के बाद Import ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं और फाइल्स Mac में ट्रांसफर हो जाएंगी.

PC पर इस ​सुविधा का लाभ लेने के लिए 

Mac की तरह ही Windows यूजर्स को भी Windows 10 Photos ऐप की मदद से फोटो और विडियो Import करने का ऑप्शन मिलता है. इसके लिए सबसे पहले पीसी पर iTunes का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा. अब अपने ऐपल डिवाइस को यूएसबी केबल से PC से कनेक्ट करें. PC में Photos ऐप ओपन करने के बाद iOS डिवाइस को अनलॉक करें और Trust पर टैप करें.

टॉप राइट कॉर्नर में Import का ऑप्शन मिल जाएगा. आप डिवाइस सेलेक्ट करके फाइल्स Import कर सकते हैं. अगर आप विंडोज का पुराना वर्जन यूज कर रहे हैं तो विंडोज एक्सप्लोरर में जाकर कनेक्टेड आईफोन या डिवाइस सेलेक्ट करें. इसके बाद फोटो या विडियो सेलेक्ट करके कॉपी और पेस्ट आसानी से किया जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com