अखबारों की सुर्खियों से: दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन से जुड़ी 33 करोड़ की संपत्ति जब्‍त

देश की राजधानी के आज के अखबारों की सुर्खियों में दिल्‍ली में न्‍यूनतम मजदूरी में 33 फीसदी वृद्धि  और उत्‍तर प्रदेश में छठे चरण के लिए मतदान की खबर है. इसके अलावा किसानों की आत्‍महत्‍या रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को नीति बनाने के निर्देश देने खबर भी है.अखबारों की सुर्खियों से: दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन से जुड़ी 33 करोड़ की संपत्ति जब्‍त

टाइम्‍स ऑफ इंडिया:- दिल्‍ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्‍येंद्र जैन से जुड़ी 33 करोड़ की संपत्ति आयकर विभाग ने जब्‍त की. इसमें राजधानी में 100 बीघा जमीन और विभिन्‍न कंपनियों के शेयर भी शामिल हैं. यह जब्‍ती बेनामी संपत्ति कानून के तहत की गई है. जमीन में निवेश की गई रकम करीब 16 करोड़ है जबकि बाजार मूल्‍य उससे बहुत अधिक है. संपत्ति जब्‍त करने के लिए 27 फरवरी को नोटिस जारी किया किया गया था.

अमर उजाला :- अब बेनामी संपत्ति के खिलाफ छिड़ेगी लड़ाई. आयकर विभाग ने तीन मार्च को बेनामी संपत्ति संव्‍यवहार अधिनियम के उल्‍लंघन करने वालों को सात साल के सश्रम कारावास की सजा के साथ-साथ सामान्‍य आयकर अधिनियम के तहत भी आरोपी बनाया जा सकता है. ऐसे व्‍यक्ति पर बेनामी संपत्ति के बाजार मूल्‍य के 25 प्रतिशत तक जुर्माना लगाया जा सकता है.

दैनिक जागरण:- बुजुर्गों के रेल टिकट के लिए आधार जरूरी नहीं. पहली अप्रैल से आरक्षित आधार कार्ड की अनिवार्यता से बुजुर्गों को छूट मिलेगी. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने अपने पुराने निर्देशों में संशोधन किया है.

हिंदुस्‍तान :- ट्रंप की कॉल सेंटर पर टेढ़ी नजर.अमेरिकी संसद में नौकरियां आउटसोर्स करने के खिलाफ विधेयक पेश. भारत पर सबसे अधिक असर पड़ेगा. 30 लाख भारतीय कॉल सेंटर यानी बीपीओ में दे रहे हैं सेवा.

इंडियन एक्‍सप्रेस:- नकदी के आते ही डिजिटल लेन-देन में आई तेज गिरावट. इलेक्‍ट्रानिक ट्रांजेक्‍शन की दर माह दर माह घटती जा रही है. भारतीय रिजर्व बैंक ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके अनुसार,पिछले साल दिसंबर के मुकाबले इस साल जनवरी में यह कमी 9.1 प्रतिशत आई थी जबकि फरवरी में 21.3 प्रतिशत आई है.

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स:- चीन ने भारत को दी घुड़की, कहा- दलाईलामा के अरुणाचल प्रदेश के दौरे से होगा नुकसान. चीन ने तिब्‍बती आध्‍यात्म‍िक नेता को अलगाववादी बताते हुए उनके अरुणाचल दौरे को दोनों देशों के आपसी रिश्‍ते के लिए नुकसानदायक बताया. चीन के विदेश मंत्रालय का यह बयान भारत के गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू के उस बयान के तत्‍काल बाद आया है जिसमें उन्‍होंने कहा है कि दलाईलामा अरुणाचल प्रदेश के अतिथि होंगे और वह तवांग में उनसे मुलाकाल करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com