Friday , 23 April 2021

होली के खास दिन पर बनाए कुछ खास डिश

Loading...

होली रंगों का त्योहार है। वसंत की मीठी महक सीजन का पहला त्योहार लेकर आती है। कोरोनोवायरस और महामारी के इन तनावपूर्ण दिनों के बाद, होली ने पूरी दुनिया में भारतीयों के मूड को फिर से उज्ज्वल कर दिया है। हंसमुख दिन वापस आ गए हैं अभी भी कोविद प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है क्योंकि वे हमारे लाभ के लिए हैं।

गुजिया पकाने की विधि:

चरण 1: एक कटोरे में 1 कप पानी और 1 कप घी के साथ 4 कप रिफाइंड आटा मिलाएं। बाहर के लिए एक नरम आटा गूंध। इसे एक घंटे तक बैठने दें।

चरण 2: स्टफिंग सौते ¼ कप सूजी और 250 ग्राम खोये को एक पैन में कुछ मिनट के लिए हल्का सुनहरा होने तक तल लें। इस मिश्रण में 1 कप चीनी, 1 बड़ा चम्मच इलायची पाउडर और 1 चम्मच मोटे कटे हुए बादाम मिलाएं।

चरण 3: आटे से छोटी गेंदें तैयार करें और उन्हें एक अर्ध-गोलाकार आकार दें। तैयार भरने के 1-2 बड़े चम्मच जोड़ें और कोनों को सील करें। फिर कुछ घी गर्म करें और गुजिया को कुछ मिनट के लिए हल्का सुनहरा होने तक भूनें। इसे दें या इसकी सेवा करें।

Loading...

ट्रफल लाडो रेसिपी:

चरण 1: एक पैन लें और 2/3 कप ओट्स और 1/3 कप और 1 और 3/4 टेबल स्पून सूरजमुखी के बीज, 1/3 कप फ्लैक्स सीड्स, 1/3 कप और 1 और 3/4 टेबल स्पून कद्दू के बीज लें। और 2/3 कप सूखे क्रैनबेरी, और 1 और 1/3 टेबलस्पून दालचीनी को धीमी-मध्यम आंच पर लगभग 4-5 मिनट तक पकाएं। जई का रंग हल्का भूरा होना चाहिए।

चरण 2: एक ब्लेंडर जार में टोस्टेड बीज, जई, क्रैनबेरी, खजूर, और दालचीनी पाउडर डालें और सब कुछ अच्छी तरह से शामिल होने तक मिलाएं।

चरण 3: इस चिपचिपे मिश्रण के बारे में एक बड़ा चमचा लें और छोटे गोले बनाएं। आपके स्वस्थ शुगर-फ्री ट्रफल तैयार हैं। छोटे-छोटे ट्रफल बॉल्स बनाएं और आनंद लें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com